Advertisements

बड़ा हादसा, तेलंगाना में बस पलटने से 10 की मौत और 20 लोग घायल

जगतियाल।  तेलंगाना के जगतियाल जिले में सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने के कारण कम से कम 15 यात्रियों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि बस कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी जहां शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर फिसल गयी और घाटी में गिर गयी ।     

कोंडागट्टू हनुमान मंदिर इलाके का मशहूर धार्मिक केंद्र है जहां हर मंगलवार और शनिवार को यहां भीड़ होती है। राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने वाले जगतियाल के जिला क्लेक्टर ए शरत ने बताया कि हादसा सुबह 11.45 और दोपहर के बीच हुई। हादसा में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये। बस में 60 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया है जहां कुछ ही हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने घटना पर शोक जताया है। उन्होंने पीड़ित परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है। बता दें कि पिछले दिनों कोयंबटूर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था। यहां एक बस दुर्घटना में दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे।