नई दिल्ली। आसमान छू रहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज विपक्ष ने देशव्यापी बंद बुलाया है। कई राज्यों में बंद को लेकर हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं। बिहार में बंद के दौरान कई स्थानों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं।

जहानाबाद में भारत बंद के दौरान वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंचने की वजह से दो साल की बच्ची की मौत की खबर सामने आ रही है। परिवारवालों का कहना है कि, भारत बंद की वजह से एंबुलेंस रास्ते में फंसी रही और इलाज के लिए वक्त रहते बच्ची अस्पताल नहीं पहुंच पाई। जिस वजह से उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर केंद्र सरकार ने विपक्ष पर निशाना साधा है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, लोग इस बंद का समर्थन नहीं कर रहे हैं, इसके जरिए खौफ का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा “हर किसी को आंदोलन का अधिकार है, लेकिन आज क्या हुआ? पेट्रोल पंप और बसों में आग लगा दी गई। जहानाबाद में जाम में एंबुलेंस फंसने के कारण एक बच्ची की मौत हो गई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है?”

उधर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि, भारत कभी बंद नहीं होगा। यह विकास की ओर आगे बढ़ता रहेगा। कांग्रेस की तरफ से बुलाए गए बंद पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जल्द ही महागठबंधन का गुब्बारा फूट जाएगा।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “निराशानजक विपक्ष के पास न तो कोई रणनीति है और न ही कोई नेतृत्व। इनसे और क्या उम्मीद लगाई जाए। मैं उम्मीद करता हूं कि भगवान उन्हें सकारात्मक और नकारात्मक के बीच फर्क महसूस करने की समझ देगा। नहीं तो, भविष्य में ये विपक्ष में भी नहीं बैठेंगे।”

अखिलेश ने ऐसे कसा सरकार पर तंज

भाजपा को गर्व महसूस होगा कि विपक्ष द्वारा बुलाए गए बंद के बावजूद इस दिन ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई। सरकार अब ये कह सकती है कि महंगाई से विकास होता है।