Advertisements

5th Test : कोहली-पंत भी लौटे पवेलियन, भारत ने 160 रन पर गंवाए 6 विकेट

लंदनः भारत ने सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की 332 रन की पारी के जवाब में अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 80 से ज्यादा रन बना लिए। भारत की शुरुआत काफी खराब रही और उसने अपना पहला विकेट मात्र छह रन के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में खो दिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने धवन (3) को पगबाधा किया। भारत की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए केवल छह रन ही जोड़ सकी। धवन केवल छह गेंदों का सामना करने के बाद ही पवेलियन लौट गए।

ENG 332

IND 160/6 (48.5 Ovs)

CRR: 3.28

Day 2: 3rd Session – India trail by 172 runs

इसके बाद अच्छे टच में नजर आ रहे पुजारा एंडरसन का शिकार हो गए। पुजाना ने 101 गेंद में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर बैयरस्टो को कैच थमा दिया। भारत के 101 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। ऐसे में क्रीज पर आए अजिंक्य रहाणे ने भी भारतीय फैंस का निराश कर दिया। रहाणे भी जेम्स एंडरसन की गेंद पर कुक को कैच थमा बैठे। कोहली ने इस दौरान कुछ आकर्षक शॉट जरूर लगाए। उन्होंने नए बल्लेबाज हनुमान विहारी के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन पारी के 47वें ओवर में कोहली अचानक अपनी एकाग्रता खो बैठी। स्टोक्स की एक बाहर जाती गेंद को ड्राइव मारने के चक्कर में उनके बल्ले का एज रूट के हाथों में समा गया। कोहली ने 49 रन बनाए। वहीं, हनुमान विहारी एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन उनका साथ देने आए रिषभ पंत भी महज 5 रन बनाकर चलते बने।

इंग्लैंड के लिए बटलर ने खेली महत्वपूर्ण
इससे पहले इंग्लैंड ने जोस बटलर (89) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) की शानदार पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी में 332 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। इंग्लैंड ने आज टेस्ट के दूसरे दिन कल के 198 रन पर सात विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। बटलर ने पुछल्ले बल्लेबाज आदिल रशीद(15) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर लंच तक इंग्लैंड के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। लंच से पूर्व भारतीय टीम को केवल आदिल राशिद के रूप में एक ही विकेट मिल सका जिन्हें मध्यम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 15 रन के स्कोर पर पगबाधा किया।

जडेजा ने तोड़ी बटलर और ब्रॉड की साझेदारी
बटलर और ब्रॉड ने नौंवे विकेट के लिए 98 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लंच के बाद जडेजा की गेंद पर राहुल ने शानदार कैच पकड़कर ब्रॉड को चलता करने के साथ ही इस महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा। ब्रॉड ने 59 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद जडेजा की ही गेंद पर रहाणे ने स्लिप में बटलर का कैच पकड़ा जिसके साथ ही इंग्लैंड की पहली पारी का अंत हुआ। बटलर आउट होने वाले अंतिम इंग्लिश बल्लेबाज थे। बटलर ने 133 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 89 रन की जबर्दस्त पारी खेली।

Hide Related Posts