Advertisements

LIVE INDvsENG : इंग्लैंड को आठवां झटका, रशीद आउट

ओवल। जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड को आठवां झटका दिया जब उन्होंने आदिल रशीद को आउट किया। इंग्लैंड ने दूसरे दिन समाचार लिखे जाने तक पहली पारी में 98 ओवरों में 8 विकेट पर 221 रन बना लिए हैं। जोस बटलर 20 और स्टुअर्ट ब्रॉड 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन सुबह 198/7 से आगे खेलना शुरू किया। बटलर और रशीद ने संभलकर रन बनाते हुए धीरे-धीरे रन बनाना शुरू किए। बुमराह ने रशीद (15) को एलबीडब्ल्यू कर मेजबान टीम को झटका दिया। उन्होंने बटलर के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े।

इसके पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा इंग्लैंड एक समय 133 रनों पर 1 विकेट खोकर सुखद स्थिति में था, लेकिन इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। बुमराह ने इंग्लैंड को एक ओवर में दो झटके दिए। कुक 71 रन बनाकर बनाकर उनकी गेंद को स्टम्प्स पर खेल बैठे। रूट बगैर खाता खोले एलबीडब्ल्यू हुए। अभी इंग्लैंड इन सदमों से उबरा भी नहीं था कि ईशांत ने बेयरस्टो को आउट कर दिया।

अब मोईन और स्टोक्स पर उम्मीदें बढ़ गई थी, लेकिन स्टोक्स 11 रन बनाकर जडेजा के शिकार बने। मोईन ने जडेजा की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। वे 167 गेंदों में इस मंजिल तक पहुंचे। यह उनकी सबसे धीमी फिफ्टी है। ईशांत ने मोईन (50) को पंत के हाथों झिलवाया। सैम करैन खाता भी नहीं खोल पाए और ईशांत के शिकार बने। इसके बाद बटलर और रशीद ने मेहमान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। ईशांत ने 28 रनों पर 3 विकेट लिए जबकि बुमराह ने 41 रनों पर 2 और जडेजा ने 57 रनों पर 2 विकेट लिए।

24 वर्षीय हनुमा विहारी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में डेब्यू किया। वे भारत के 292वें टेस्ट क्रिकेटर बने। भारत ने टीम में दो बदलाव कर रविचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की जगह हनुमा को डेब्यू का मौका दिया।

इंग्लैंड के महान क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक के करियर का यह अंतिम इंटरनेशनल मैच होगा, इसके चलते मेजबान टीम उन्हें जीत के साथ विदाई देना चाहेगी।