Advertisements

यहां खुलेआम बिक रहे ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखे गुब्बारे

नई दिल्ली: राजस्थान के पाली शहर से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, यहां पुलिस ने बुधवार की रात कुछ लोगों को हिरासत में लिया जो ‘लव पाकिस्तान’ लिखे गुब्बारे बेच रहे थे। ये सभी आरोपी खानाबदोश परिवार से आते हैं और तलाशी के दौरान पुलिस को इनके पास से बड़ी मात्रा में ऐसे गुब्बारे मिले हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया है।

सूचना के बाद हुआ गिरोह का खुलासा
पुलिस को मिली एक गुप्त सूचना के बाद इस गिरोह का खुलासा हुआ। खबर मिलते ही पुलिस की एक टीम ने शहर की नागा बाबा बगीची के सामने से पाकिस्तान से जुड़े गुब्बारे बेच रहे लोगों को पकड़ लिया। गुब्बारे बेचने वाले सभी लोग जयपुर शहर के निवासी हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, यह सभी गुब्बारे उन्होंने जोधपुर के घंटाघर इलाके में दुकानों से खरीदे थे।
जोधपुर जाकर छानबीन करेगी पुलिस
मामले की जड़ तक पहुंचने के लिए अब पुलिस जोधपुर जाकर छानबीन करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक रोज की तरह शहरी लोग नागा बाबा बगीची में गणेश मंदिर में दर्शन करने जाते हैं, बुधवार की रात भी बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे थे। वहीं मंदिर के बाहर फुटपाथ पर छोटे बच्चे और महिलाएं गुब्बारे बेच रहे थे। लोग तब हैरान रह गए जब उन्होंने देखा कि उन सभी गुब्बारों पर ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखा हुआ हैे।
लोगों ने दी थी पुलिस को सूचना
दर्शन करने आए लोगों ने गुब्बारे बेचने वालों को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। औद्योगिक थाने से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वहां मौजूद गुब्बारे बेचने वाली महिलाओं और पुरुषों से काफी संख्या में ऐसे गुब्बारे जब्त कर उन लोगों को हिरासत में ले लिया। बता दें कि, गिरफ्तार हुए लोगों में खानाबदोश परिवार का मुखिया कैलाश भी शामिल है।
पकड़े गए लोगों से पूछताछ करने में जुटी है पुलिस
मुखिया कैलाश ने पुलिस को बताया कि, उसने जोधपुर के घंटाघर इलाके में स्थित दुकानों से ये सभी गुब्बारे खरीदे हैं, लेकिन उनके समुदाय के किसी भी व्यक्ति को इस बात के इल्म नहीं था कि उन गुब्बारों पर क्या लिखा है। बता दें कि पुलिस अभी भी पकड़ं गए लोगों से पूछताछ कर रही है और जिस दुकान से ये गुब्बारे खरीदे गए हैं उसकी खोज शुरू कर दी गई है।