Advertisements

VIDEO: तेंदूपत्ता संग्राहकों के लाभांश वितरण समारोह में बोले राज्यमन्त्री संजय पाठक-हर वर्ग की चिंता करते है मुख्यमंत्री

कटनी/ बरही। तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए आयोजित लाभांश समारोह को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के गरीब, मजदूर के कल्याण व उत्थान के लिए निरंतर चिंतनशील रहते है, प्रदेश के इतिहास में यह ऐसा पहली बार हो रहा कि एक साथ तेंदूपत्ता संग्राहकों को प्रदेशभर में बहुत बड़ी राशि का वितरण किया जा रहा है।

यह काम कोई और नही भाजपा की शिवराज सरकार कर रही है, मुख्यमंत्री ये चाहते है कि योजनाओं के माध्यम से मजदूर को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले, उनका जीवन स्तर उठे, गरीबो के कल्याण के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार ने संबल योजना की शुरुआत कर न केवल बिजली के बिलों को माफ किया, बल्कि विपत्ति के समय संबल देने के लिए निधारित राशि देने का भी काम किया जा रहा है,

गरीबो के उत्थान भाजपा की शिवराज सरकार की नीयत साफ है, गरीब के जीवन मे परिवर्तन लाना ही सरकार का उद्देश्य है और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए संबल योजना के माध्यम से बिजली बिल माफी के साथ ही पुराने सारे प्रकरण समाप्त कर दिए गए, इसका सबसे लाभ लाभ गरीब के बेटा-बेटी की पढ़ाई में सारा खर्च सरकार उठा रही है।

कांग्रेस पर बोला हमला

कोई भी गरीब चाहे वह किसी भी वर्ग का हो यह सोच भी नही सकता था कि सरकार उनके बच्चो का फीस भी भरेगी, बिजली बिल माफ करेगा और तेंदूपत्ता का लाभांश भी देगी, उन्होंने कांग्रेस को कोसते हुए कहा कि कांग्रेस के समय मे राजा-महाराजा मुख्यमंत्री होते थे, लेकिन प्रदेश के मुखिया शिवराज प्रधान सेवक के रूप में काम कर रहे है।

पूरे प्रदेश में एक साथ लाभांश वितरण

तेंदूपत्ता संग्राहकों को सीजन 2017 का प्रोत्साहन पारिश्रमिक (बोनस) शुक्रवार को प्रदेशभर में एक साथ बांटा गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने विधानसभा क्षेत्र और सीहोर जिले के लाड़कुई गांव में संग्राहकों को राशि का वितरण किया।

7 करोड़ 22 लाख 66 हजार राशि का वितरण

वहीं बरही के विजयनाथधाम मेला प्रांगण में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश के सूक्ष्म, लघु व उद्द्यम उद्योग राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने ई-पेमेनेट एक क्लिक प्रणाली से जिले के संग्रहको को 7 करोड़ 22 लाख 66 हजार राशि का वितरण उनके खातों में किया गया। पूरे प्रदेश में इस दौरान बोनस के रूप में 495 करोड़ रुपए बांटे गए।

इनकी रही उपस्थिती

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष ममता रंगलाल पटेल, डीएफओ सुश्री संध्या, विधायक प्रतिनिधि लालजी मिश्रा, पीयूष अग्रवल, एपी श्रीवास्तव, नगर परिषद उपाध्यक्ष राजेन्द्र सोनी बग्घा, रामप्रसाद दुबे महंत आदि मंचासीन रहे।

किस विधानसभा में कितना हुआ लाभांश वितरण
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि श्री पाठक ने माँ सरस्वती जी के छायाचित्र में दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पहार अर्पित कर कराया। डीएफओ सुश्री संध्या ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिले की 30 में से 23 समितियों के 393 फड़ के संग्राहकों को 7 करोड़ 22 लाख 66 हजार की राशि वितरित की जा रही है, जिसमे विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 7 समितियों के लिए 3 करोड़ 29 लाख रुपए, दूसरे स्थान पर बड़वारा की 10 समितियों के लिए 2 करोड़ 94 लाख रुपए बाटे जा रहे है, वही ढिमदखेड़ा व बहोरीबंद की समितियों को1 करोड़ 22 लाख रुपए का वितरण हो रहा है। कार्यक्रम संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष डारेश्वर पाठक ने किया।

Hide Related Posts