Advertisements

मदद-जल्द बाजी में छूट गया था वृद्ध महिला का थैला

जबलपुर। गाड़ी में चढ़ते समय एक वृद्ध महिला का थैला स्टेशन मे ही छूट गया जो आरपीएफ सतना के सउनि मुनीश्वर प्रसाद शुक्ला व प्रआरक्षक अवधेश प्रसाद द्विवेदी के साथ स्टेशन गस्त डियूटी पर प्लेटफार्म नं. 02 पर एक कपडे का थैला लावारिस अवस्था में मिला।लावारिस थैला मिलते ही आस पास बैठे यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने भी थैले के संबंध में कोई जानकारी नही होना बताया।

बाद थैले को आरपीएफ चौकी मझगवा में लेकर उपस्थित हुए। समक्ष गवाहान थैले को खोलकर देखने पर थैले में 700 रूपये नगद और जमीन के रजिस्ट्री के कागजात थे। बाद गाडी संख्या 51764 से एक वृद्व महिला गाडी से प्लेटफार्म नं. 02 पर उतरी और अपना थैला खोज रही थी तभी प्रआर अवधेश प्रसाद द्विवेदी महिला के पास गये और पूछताछ करने पर उसने बताया कि मै डीएमयू से जैतवारा से मझगवां आ रही थी

तभी मेरा थैला मझगवां स्टेशन पर छूट गया और मै स्टेशन पर उतर नही पायी बाद मै टिकरिया स्टेशन से वापस आकर अपना थैला खोज रही हूॅ बाद प्रआर द्वारा महिला को साथ मे लेकर चौकी पर आये और पूछने पर अपना नाम भगवनिया देवी पत्नी रामकृष्ण कुशवाहा उम्र.90 वर्ष निवासी. चदई थाना जैतवारा जिला सतना मध्य प्रदेश समक्ष गवाहान थैला को खोलकर सामान को चैक करवाया गया सामान सही पाये जाने पर आवश्यक कार्यवाही के पश्चात वृद्व महिला यात्री भगवनिया देवी को थैला सुपुर्द कर दिया गया।सउनि मुनीश्वर प्रसाद शुक्ला व प्रआर अवधेश प्रसाद द्विवेदी द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए तथा ईमानदारी का परिचय देते हुए वृद्व महिला यात्री को उसका खोया हुआ सामान सुपुर्द किया।