SSC 2017 परीक्षा प्रक्रिया और परीक्षा में गड़बड़ी , सुप्रीम कोर्ट ने परिणामों पर लगाई रोक

Advertisements

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला सुनाते हुए एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा 2017 के परिणामों पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने यह फैसला सुनाते हुए कहा है कि एसएससी परीक्षा प्रक्रिया और परीक्षा में प्रथम दृष्टा में पूरी गड़बड़ी नजर आ रही है।

ज्ञात हो कि पिछले साल एसएससी के पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने काफी विरोध किया था। मामले को तूल पकड़ता देख केंद्र सरकार ने सीबीआइ जांच के आदेश दे दिए थे। जांच के दौरान सीबीआइ ने पाया कि एसएससी की सीजीएल टियर-2 की परीक्षा 17 फरवरी 2018 से 22 फरवरी 2018 के बीच दो बैच में होनी थी।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 975 सेम्पल की रिपोर्ट मिली, 88 नए पॉजिटिव केस

पहले बैच की परीक्षा का समय सुबह 10 बजकर 30 मिनट और दूसरे बैच की परीक्षा का समय दोपहर 2 बजकर 30 मिनटस से था। 21 फरवरी 2018 को परीक्षा के लिए चेन्‍नई स्थि‍त सिफी टेक्‍नोलॉजी के हेडक्‍वाटर ने मुंबई स्थिति डाटा सेंटर से सुबह 9 बजकर 30 मिनट से सुबह 10 बजे के बीच सभी प्रश्‍न पत्रों को सभी परीक्षा सेंटर के सिस्‍टम में अपलोड कर दिया।

सीबीआइ को आशंका है कि इस एक घंटे के दौरान कोई घालमेल हुआ है। हालांकि सीबीआई की ओर से अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Advertisements