रेलवे कर रही विचार: नहीं हुई ट्रेन में सीट कंफर्म तो मिलेगा हवाई जहाज का टिकट

Advertisements

नई दिल्लीः अब अगर आपकी ट्रेन का टिकट कंफर्म नहीं हुआ तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। जल्द ही रेलवे अपने इन यात्रियों को हवाई जहाज में यात्रा करने का विकल्प दे सकता है। हालांकि ट्रेन टिकट और एयर टिकट के दाम में जो अंतर होगा, उतना पैसा आपको इसके लिए चुकाना होगा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने यह योजना बीती गर्मी में बनाई थी जब वो एयर इंडिया के चेयरमैन थे। लेकिन उस वक्त रेलवे ने इस योजना पर सकारात्मक राय व्यक्त नहीं की थी। एक बार फिर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन लोहानी ने यह मामला उठाया है। उन्होंने कहा कि अगर एयर इंडिया इस प्रस्ताव पर विचार करेगा तो हम इसे मंजूरी दे देंगे।

इसलिए दिया था प्रस्ताव
रेलवे में डिमांड और सप्लाई के बीच अंतर होने के चलते रोजाना बड़ी संख्या में यात्रियों को राजधानी एक्सप्रेस में कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता। ऐसे में एयर इंडिया का चेयरमैन रहते हुए लोहानी ने योजना बनाई थी कि अगर ऐसे लोगों की कॉन्टैक्ट डीटेल्स एयर इंडिया को रेलवे मुहैया कराए तो उन यात्रियों को फ्लाइट में सीट ऑफर की जा सकती है। इसके लिए पैसा भी ज्यादा नहीं खर्च करना होगा।

प्रस्ताव पर हर किसी की अपनी टिप्पणी
एयर इंडिया के एक अधिकारी ने सकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि लोहानी का आइडिया बहुत अच्छा है। लेकिन क्या रेलवे किसी प्राइवेट एयरलाइन के साथ ऐसा कर पाएगा। वहीं एयर इंडिया की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे सीनियर आई.ए.एस. अधिकारी राजीव बंसल का कहना है कि अभी वह इस प्रस्ताव पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

Advertisements