Advertisements

जेल में बंद पत्नी से मिलने पहुंचा इनामी आरोपी, आरक्षक ने दबोच लिया

कटनी। कैमोर थाना क्षेत्र के भटिया मोहल्ले में कुछ महीने पहले एक विकलांग युवक की हत्या के बाद से फरार ईनामी आरोपी इम्तियाज खान उर्फ बड़ा भैया को  पुलिस ने कल उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह जिला जेल झिंझरी में निरूद्ध अपनी पत्नी से मिलने पहुंचा था।
आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक द्वारा  10 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया। गौरतलब है कि एसीसी कैमोर में कोयला लेकर आने वाली मालगाड़ी के रैक  सफाई करने और बचा हुआ कोयले का अवशेष इकट्ठा करने वाले दो लोगों के बीच विवाद की स्थिति बनी रहती थी। इसी विवाद के चलते भटिया मोहल्ला निवासी इम्तियाज खान उर्फ बड़ा भैया ने भटिया मोहल्ले में ही रहने वाले विकलांग युवक इमाम खान की कट्टे से फायर कर नृशंस हत्या कर दी थी। इस वारदात में इम्तियाज खान की पत्नी भी सहयोगी रही।
वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी  बड़ा भैया तो फरार हो गया था पर उसकी पत्नी गिरफ्तार हो गई थी। गिरफ्तारी के बाद से ही पत्नी झिंझरी जिला जेल में निरूद्ध है जबकि आरोपी पति फरारी काट रहा था।
पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के अनेक प्रयास किए पर पुलिस को अब तक कामयाबी नहीं मिली थी। इसी बीच आरोपी की मां की भी मौत हो गई थी। पर उसके जनाजे में भी आरोपी शामिल नहीं हुआ था। शातिर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा 10 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया था। बताया गया कि कल शुक्रवार 24 अगस्त को आरोपी बड़ा भैया जेल में बंद अपनी पत्नी से मिलने पहुंचा था।
तभी कैमोर थाने में पदस्थ आरक्षक अजय मेहरा ने उसे  देख लिया। आरक्षक अजय मेहरा रिफ्रेशर ड्यूटी के तहत कटनी पुलिस लाइन में अपनी ड्यूटी दे रहा था तभी उसे आरोपी के बारे में जानकारी मिली और उसने आरोपी को दबोच लिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने बताया कि हत्या का फरार आरोपी अपनी पत्नी से मिलने झिंझरी जेल पहुंचा था। जहां कैमोर थाने में ही पदस्थ आरक्षक ने उसे देख लिया और उसकी  गिरफ्तारी संभव हो पाई।