कांग्रेस की घोषणा के बाद जातीय समीकरण में उलझी भाजपा की टिकट

Advertisements
सतना। सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट पर उपचुनाव में नीलांशु चतुर्वेदी कांग्रेस प्रत्याशी होंगे. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन की वजह से खाली हुई सीट पर पार्टी ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नीलांशु चतुर्वेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. नीलांशु चतुर्वेदी को नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का करीबी माना जाता है. नाम का ऐलान होने के बाद उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन सोमवार को नीलांशु चतुर्वेदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे.
भाजपा की माथा पच्ची
वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा में इस सीट पर टीकट को लेकर दावेदारों में घमासान मचा हुआ है. प्रत्याशी के नाम पर चर्चा करने के लिए भोपाल में प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक में टिकट के दावेदार सभी 10 नामों पर चर्चा हुई लेकिन एक नाम पर सहमति नहीं बन सकी.
10 दावेदारों में से 8 ब्राह्मण और 2 क्षत्रिय
10 दावेदारों में से 8 ब्राह्मण और 2 क्षत्रिय वर्ग से आते है. टिकट के दावेदारों में श्रीकृष्ण मिश्र, पन्नालाल अवस्थी, शंकर दयाल त्रिपाठी, रामनाथ मिश्रा, हर्ष नारायणसिंह बघेल, चंद्रकमल त्रिपाठी, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार, सुभाष शर्मा डोली, रत्नाकर चतुर्वेदी और नंदिता पाठक शामिल हैं.

पर्दे के पीछे

पर्दे के पीछे की बात ये है कि कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट को हथियाने के लिए भाजपा कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. यही वजह है स्थानीय स्तर पर कोई मनमुटाव की स्थिति नहीं बने, प्रदेश संगठन ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान टाल दिया था. माना जा रहा है कि रविवार देर शाम तक पार्टी अपने अधिकृत उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है.

Advertisements