RSS से सीखें अनुशासन, नेहरू ने भी ली थी सीख, मचा बवाल

भोपाल। राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने RSS को लेकर ऐसा बयान दे दिया है, जिससे कांग्रेस ही असहज हो गई है. दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरएसएस से अनुशासन सीखना चाहिए.

दरअसल, विदिशा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता का शिकार हुए दीपक बाबरिया ने कार्यकर्ताओं के सम्‍मेलन में यह बात कही. उन्होंने कहा कि आरएसएस के अच्छे पहलुओं की तारीफ करने में कोई संकोच नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि पं नेहरू ने भी संघ के अनुशासन का प्रयोग चीन के साथ हुए युद्ध में किया था.

वहीं दीपक बाबरिया के इस बयान के बाद कांग्रेस असहज स्थिति में आ गई. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने दीपक बाबरिया के इस बयान पर कहा कि उन्हें आरएसएस के बारे में सही जानकारी नहीं है और नेहरू जी ने कभी आरएसएस का उपयोग नहीं किया. हालांकि गुप्ता ने यह जरूर कहा कि अनुशासन की तारीफ करने में कोई आपत्ति नहीं है.

बता दें कि सोमवार को विदिशा में दीपक बाबरिया के सामने ही किसी बात को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए. इस दौरान जमकर गाली-गलौज और झूमाझटकी भी हुई.