एशिया कपः भारत ने पाकिस्तान को दी 4-0 से पटखनी

Advertisements

खेल डेस्क। 10वें पुरूष एशिया कप के सेमीफाइनल में को भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली. अब फाइनल में भारत का सामना दक्षिण कोरिया और मलेशिया के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा.

बारिश के चलते मैच करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ. हाफ टाइम तक स्कोर शून्य था. पाकिस्तान शुरू से काफी आक्रामक होकर खेल रहा था. हाफ टाइम तक दोनों टीमें पहले गोल के लिए जूझ रही थीं, लेकिन उसके बाद भारत ने एक तरह से गोल दागने की झड़ी लगा दी.

मैच के 39वें मिनट में ललित ने पाकिस्तान के पेनल्टी एरिया में सतबीर को पास दिया. सतबीर ने गुरजंट को गेंद बढ़ाई, जिन्होंने कोई गलती नहीं की और भारत की ओर से पहला गोल किया गया.

इसके बाद अंतिम 10 मिनट में भारत लगातार तीन गोल दागे. भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने दूसरा गोल दागा. इसके अगले मिनट ही ललित उपाध्याय ने तीसरा गोल दागा. इसके बाद अंतिम समय में गुरजंट ने शानदार गोल कर भारत को 4-0 की मजबूत बढ़त दिला दी.

शुरुआत में बेहद आक्रामक खेल रही पाकिस्तान की हाफटाइम के बाद थकने लगी. दूसरी तरह भारतीय टीम शानदार बचाव के साथ आक्रामक तेवर कायम रखा. भारत ने खेल के दौरान मिले कई पेनाल्टी कार्नर में से कुछ का अच्छा इस्तेमाल किया और उन्हें गोल में तब्दील कर दिया.

हालिया फॉर्म और दबदबे को देखते हुए टूर्नामेंट की शीर्ष रैंकिंग की भारतीय टीम 13वीं रैंकिंग पर काबिज पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रर्दशन किया.

हाल के दिनों में भारत ने पाकिस्तान पर पूरी तरह दबदबा बनाया है और मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम इस पड़ोसी देश पर अपनी मजबूत पकड़ जारी रखी हुई है. दोनों देशों की पिछली भिड़ंत में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था.

Advertisements