सजा सुनते ही कोर्ट से भागा अभियुक्त, फरार आरोपी की तलाश में पुलिस

Advertisements

रतलाम : मध्यप्रदेश के रतलाम जिला न्यायालय में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पाक्सो एक्ट) के विशेष न्यायाधीश ने एक अभियुक्त को जैसे ही सजा सुनाई, वह कोर्ट के जमादार को धक्का देकर फरार हो गया। अब पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है। न्यायालय सूत्रों के अनुसार पाक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश साबिर एहमद खान के न्यायालय में अभियुक्त शांतिलाल डिंडोर के प्रकरण में गुरुवार को निर्णय सुनाया जाना था।

अभियोजन के अनुसार अभियुक्त ने 22 अक्टूबर 2017 को कक्षा छठवीं की 12 वर्षीय छात्रा के साथ अश्लील हरकत की थी। बालिका की शिकायत पर शहर की माणक चौक पुलिस ने 8 नवंबर 2017 को अभियुक्त शांतिलाल को गिरतार कर न्यायालय में उसके विरुद्ध चालान पेश किया था। अभियुक्त को कुछ दिनों बाद जमानत मिल गई थी और फिलहाल वह जमानत पर छूटा हुआ था। गुरुवार शाम को करीब साढे चार बजे विशेष न्यायाधीश खान ने शांतिलाल को पाक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत दोष सिद्ध करार देते हुए तीन वर्ष के कारावास और पांच सौ रुपए अर्थदण्ड की सजा सुनाई।

इसे भी पढ़ें-  नौसेना के 2 रिटायर्ड और एक सेवारत अफसर सहित 5 गिरफ्तार, पनडुब्बी कार्यक्रम की सूचनाएं लीक करने का आरोप, जांच कर रही CBI

शांतिलाल ने जैसे ही सजा सुनी, वह न्यायालय के जमादार गोपाल शुक्ला को धक्का देकर न्यायालय कक्ष से भाग निकला। अभियुक्त शांतिलाल के फरार हो जाने पर स्टेशन रोड पुलिस ने उसके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Advertisements