Advertisements

सर्वे में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशियों को ही मैदान में उतारा जाएगा- ज्योतिरादित्य सिंधिया

रीवा। मप्र कांग्रेस चुनाव प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को रीवा में पत्रकारों से कहा कि पार्टी संगठन से आने वाले नाम व सर्वे में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशियों को ही मैदान में उतारा जाएगा। हमें लक्ष्य प्राप्त करना है इसलिए टिकट वितरण में उम्र की सीमा नहीं होगी। 30 प्रतिशत युवाओं को भी टिकट देगी।

उन्होंने कहा कि टिकट के लिए कोई शार्टकट कांग्रेस पार्टी में नहीं है। इसलिए अमेठी या दिल्ली का चक्कर लगाने की बजाय प्रत्याशियों को अपनी विधानसभा में ध्यान लगाना होगा। वह रीवा में चुनाव अभियान समिति की संभागीय बैठक लेने आए हुए थे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बाबारिया ने अपील की थी कि दो से ज्यादा चुनाव लड़े 65 पार नेता टिकट न मांगे।

कराया जा रहा है सर्वे

सिंधिया ने कहा कि पार्टी टिकट वितरण को लेकर गोपनीय सर्वे करा रही है। सर्वे में यह जरूरी नहीं है कि वह पुराना विधानसभा चुनाव ही लड़ा हो। लेकिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के फार्मेट में वह चुनाव लड़ा हुआ हो। इसका ध्यान दिया जा रहा है। सर्वे रिपोर्ट ही टिकट वितरण में अहम होगी।

यह कहा था बाबरिया ने

मध्यप्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी की बुधवार को पहली बैठक हुई थी। यहां एआईसीसी महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने अपील की कि 65 साल से ज्यादा उम्र वाले और तीन-चार बार चुनाव लड़ चुके नेता अब युवाओं को मौका देने के लिए आगे आएं।