भारत ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रॉय और बेयरस्टो ने इंग्लैंड को आक्रामक शुरुआत दिलाई। रॉय जब 7 रनों पर थे तब भाग्यशाली रहे कि उमेश यादव ने अपनी गेंद पर उनका रिटर्न कैच छोड़ा।

भारत के सिद्धार्थ कौल अंतरराष्ट्रीय वनडे डेब्यू किया। उन्होंने पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू किया था। भारत ने दिनेश कार्तिक को मौका नहीं दिया। पिछले टी20 मैच की टीम में एक बदलाव कर टीम में दीपक चाहर की जगह कुलदीप यादव की वापसी हुई। इस मैदान के हीरो एलेक्स हेल्स पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण मैच से बाहर हुए। उनकी जगह बेन स्टोक्स की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई। हे्ल्स ने यहां पिछले दोनों वनडे में शतक लगाए थे। हेल्स का अभी स्कैन होना है जिसके चलते डेविड मालन को टीम में शामिल किया गया है।

ट्रेंट ब्रिज पर इंग्लैंड ने पिछले महीने विश्व रिकॉर्ड स्कोर (481) खड़ा किया था और उसके बल्लेबाज इसी प्रदर्शन को दोहराने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। मेजबान गेंदबाजों के लिए भारत की मजबूत और विस्फोटक बल्लेबाजी पंक्ति मुसीबत खड़ी करने की कोशिश करेगी। दोनों टीमें तीन मैचों की इस सीरीज में पहला मैच जीतकर बढ़त बनाना चाहेगी, इसके मद्देनजर यह मुकाबला रोमांचक होने का अनुमान है।

भारत को इस मैच में प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी। । पीठ की चोट के कारण भुवी अंतिम टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे। वे ऐच्छिक प्रैक्टिस के दिन मैदान पर तो पहुंचे लेकिन उन्होंने वार्मअप या नेट्‍स में हिस्सा नहीं लिया। सिद्धार्थ कौल उनकी जगह मैच में उमेश यादव का साथ देते नजर आएंगे। ।

टीमें – भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, महेंद्रसिंह धोनी, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्‍या, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव।

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, डेविड विली, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड।