भोपाल । मध्यप्रदेश में सोमवार का दिन भीषण सड़क हादसों का रहा. दमोह में बारातियों से भरी बस काई में गिरी, तो धार, सतना, गुना, भिंड और सिंगरौली में भी रफ़्तार ने क़हर ढाया. इन अलग-अलग हादसों में 9 लोगों की मौत और दर्जनों लोग घायल हो गए.

धामनोद के गुजरी बायपास रोड पर एक कार ने मारुति वेन को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी ज़बरदस्ती थी कि अंजना और कुसुम नाम की 2 महिलाओं की मौत और 4 लोग घायल हो गए. सभी लोग गंधवानी के रहने वाले थे और इंदौर से लौट रहे थे. दूसरा बड़ा हादसा भिंड में हुआ. भिंड-ग्वालियर NH 92 पर गिट्टी से भरे ट्रक ने कार को टक्कर मार दी. इसमें कार में सवार तीनों लोगों की मौत हो गयी.

एक और सड़क हादसा गुना ज़िले के मधुसुदनगढ़ में हुआ. यहां अंधी रफ़्तार से दौड़ रहे ट्रक ने बाइक पर सवार सास और दामाद को कुचल दिया. दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों के नाम चमेली बाई और शिबू सिंह थे. दोनों विदिशा ज़िले के सेमलखेड़ी गांव के रहने वाले थे.

सिंगरौली के करथुआ गांव के पास यात्रियों से भरी एक बस पलट गयी. इसमें 25 यात्री घायल हो गए. 5 की हालत गंभीर है. यात्रियों का कहना है ड्राइवर की झपकी लग गयी थी, जिससे ये हादसा हुआ. उधर सतना में एनएच-7 में नरौरा गांव के पास एक टबेरा गाड़ी बस से जा टकरायी, जिसमें 6 लोग घायल हो गए.