WWE से जुड़ने वाली कविता पहली भारतीय महिला पहलवान

Advertisements

नई दिल्ली। भारत की महिला पहलवान कविता देवी ने वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) से अनुबंधित होकर इतिहास रच दिया। ग्रेट खली और जिंदर महाल की यह शिष्या डब्ल्यूडब्ल्यूई से जुड़ने वाली पहली भारतीय बन गई।

महाल ने इस खबर की पुष्टि की। वे 8 और 9 दिसंबर को भारत में होने वाले डब्ल्यूडब्ल्यूई इंडिया टूर के प्रमोशन के सिलसिले में भारत आए हुए है। कविता ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से जुड़ने के लिए ग्रेट खली (दलीप सिंह राणा) से पंजाब स्थित उनकी अकादमी में ट्रेनिंग ली।

कविता उस समय स‍ुर्खियों में आई जब बी बी बुलबुल के साथ उनकी फाइट का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई ट्राय आउट के तहत वे दुबई में

मेई यंग क्लसिक वुमंस टूर्नामेंट में शामिल हुई। वे हाकोटा काई को हराने में असफल हुई, लेकिन इसके बावजूद वे डब्ल्यूडब्ल्यूई का अनुबंध हासिल करने में सफल हुई। अब जनवरी में ओरलेंडो (फ्लोरिडा) में उनकी डब्ल्यूडब्ल्यूई की ट्रेनिंग शुरू होगी।

कविता ने कहा, मेई यंग क्लासिक में हिस्सा लेना शानदार अनुभव रहा और मुझे गर्व है कि मैं डब्ल्यूडब्ल्यूई से जुड़ने वाली पहली भारतीय महिला बनी। अब मैं अपने सपने को साकार करने में जुट जाऊंगी।

Advertisements