युवा कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, ‘राहुल गांधी से मिलकर कुछ बताना चाहते थे भय्यू महाराज’

इंदौर। भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने दावा किया है कि भय्यू महाराज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उन्हें कुछ बताना चाहते थे. इस दावे के साथ ही केशव चंद ने हाई प्रोफाइल आध्यात्मिक गुरु के आत्महत्या के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की.

यादव ने इंदौर में युवा कांग्रेस के एक कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मुझे एक मित्र ने बताया है कि आत्महत्या से कुछ ही दिन पहले भय्यू महाराज ने उसके सामने इच्छा जतायी थी कि वह राहुल गांधी से मिलकर उन्हें कुछ बताना चाहते हैं.’

उन्होंने मीडिया के बार-बार पूछे जाने के बावजूद अपने इस ‘मित्र’ के नाम का हालांकि खुलासा नहीं किया. लेकिन कहा कि यह शख्स नागपुर का रहने वाला है और उसने दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में उनके सामने कहा कि भय्यू महाराज कांग्रेस अध्यक्ष से मिलकर उन्हें कुछ बताना चाहते थे.

यादव ने कहा, ‘भय्यू महाराज की खुदकुशी कई तरह के संदेह को जन्म देती है. इस मामले की सीबीआई या किसी अन्य उच्चस्तरीय एजेंसी से जांच होनी चाहिये. अचानक ऐसा क्या हो गया था कि दुनिया को सही रास्ता दिखाकर उनका तनाव खत्म करने वाले भय्यू महाराज को खुद जान देनी पड़ी.’


बता दें, भय्यू महाराज (50) ने अपने बंगले में 12 जून को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को मौके से मिले कथित सुसाइड नोट में आध्यात्मिक गुरु ने लिखा कि वह ‘भारी तनाव से तंग आने के कारण’ जान दे रहे हैं.