सावधान : Samsung फोन के मैसेज ऐप में आया वायरस, लोगों को भेज रहा आपकी निजी तस्वीरें

Advertisements

मल्टीमीडिया डेस्क। अगर आप भी सैमसंग स्मार्टफोन यूज करते हैं और उसमें आपने अपनी निजी तस्वीरें रखी हुई हैं तो सावधान हो जाईए। मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग स्मार्टफोन के मैसेज ऐप में एक ऐसा बग आ गया है जो आपके स्मार्टफोन की गैलरी में मौजूद सारी तस्वीरें अपके फोन में मौजूद सभी कॉन्टेक्ट नंबरों पर भेज रहा है।

एक टेक साइट पर सबसे पहले एक यूजर ने यह दावा किया था जिसमें उसने कहा था कि उसके सैमसंग स्मार्टफोन में मौजूद उसकी सारी निजी तस्वीरें उसके कॉन्टेक्ट नंबरों पर चली गई हैं। जिस ऐप में यह बग आया है वो सैमसंग की डिफॉल्ट मैसेज ऐप है। हालांकि, अब तक आई खबरों के अनुसार यह समस्या अभी कुछ ही स्मार्टफोन्स में आई है लेकिन इन फोन्स का मॉडल नंबर सामने नहीं आ पाया है।

सैमसंग को इस बग की जानकारी है और उसने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हमारी टीम इन बग को लेकर जांच कर रही है। अगर कोई यूजर इस तरह की दिक्कत महसूस करता है तो वो हमें कॉन्टेक्ट कर सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग के ऑफिशियल फोरम पर एक के बाद एक इस तरह की शिकायतों की बाढ़ आ गई है। एक यूजर के अनुसार उसकी पूरी फोटो गैलरी ऐप ने उसकी परमिशन के बिना शेयर कर दी। भाग्य ने साथ दिया और वो गैलरी उसके पार्टनर के नंबर ही शेयर हुई। इस बग की एक सबसे डराने वाली बात यह है कि यह यूजर से परमिशन नहीं लेता और ना ही उसे पता लगता है कि उसकी तस्वीरें शेयर हो चुकी हैं। यूजर को इस बात की जानकारी तब ही मिलती है जब जिसके पास उसकी तस्वीरें गई हैं वो ही बताए।

बता दें कि फिलहाल इस तरह के मामले अमेरिका में ही सामने आए हैं और भारत में अब तक किसी यूजर ने इसकी शिकायत नहीं की है।

Advertisements