Advertisements

भारत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में, नीदरलैंड्‍स के साथ मैच ड्रॉ, आस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

ब्रेडा। भारत ने शनिवार को नीदरलैंड्‍स के खिलाफ 1-1 से मैच ड्रॉ खेलकर चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत का अब रविवार को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में मुकाबला होगा।

मनदीप सिंह ने 47वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। थिएरे ब्रिंकमैन ने 55वें मिनट में मैदानी गोल बनाकर नीदरलैंड्‍स को 1-1 की बराबरी दिलाई।

भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए नीदरलैंड्‍स के साथ अंक बाटने थे और भारत ने 0-0 से मैच ड्रॉ करवाकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। भारत के गोलकीपर श्रीजेश की इस मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका रही, उन्होंने कई उम्दा बचाव किए।

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम मैच में अर्जेंटीना के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा, इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया 10 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा। भारत 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। नीदरलैंड्‍स और अर्जेंटीना के 7-7 अंक रहे, लेकिन नीदरलैंड्‍स बेहतर गोल अंतर (6) के कारण तीसरे स्थान पर और अर्जेंटीना (-2) के कारण चौथे स्थान पर रहा। बेल्जियम 6 अंकों के साथ पांचवें और पाकिस्तान 3 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहा।

नीदरलैंड्‍स और अर्जेंटीना के बीच तीसरे-चौथे स्थान के लिए मुकाबला होगा। पाकिस्तान और बेल्जियम पांचवें-छठे स्थान के लिए भिड़ेंगे।