अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने अचानक एम्स पहुंचे PM मोदी

Advertisements

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा के वरिष्ठ नेता एव पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को देखने अचानक एम्स पहुंचे। यह तीसरा मौका है जब मोदी पूर्व प्रधानमंत्री को देखने पहुंचे। वाजपेयी को गुर्दे में संक्रमण, सीने मे तकलीफ, मूत्रनलिका में संक्रमण के चलते यहां 11 जून से भर्ती हैं। मोदी ने आज एम्स में वृद्ध नागरिेकों के लिए राष्ट्रीय केंद्र की आधारशिला रखी। इसके अलावा प्रधानमंत्री सफदरजंग अस्पताल में सुपर स्पेशियलिटी और आपातकालीन खंड का उद्घाटन किया। उन्होंने एम्स में 300 बिस्तर वाले पावर ग्रिड विश्राम सदन और एम्स , अंसारी नगर तथा ट्रामा सेंटर को जोडऩे वाली सुरंग का उद्घाटन किया। एम्स के सूत्रों के अनुसार कार्यक्रम के बाद मोदी वाजपेयी को देखने गए और करीब 10-15 मिनट वहां रूके।
Yashbharat

 

इससे पहले भी मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत का जायजा लेने एम्स)पहुंचे थे। मोदी रात करीब नौ बजे अस्पताल आए और 15-20 मिनट तक यहां रुके रहे। पिछले हफ्ते सूत्रों ने कहा था कि उनकी हालत में कुछ सुधार हो रहा है जबकि वह अब भी कार्डियो थोरेसिक सेंटर के गहन चिकित्सा कक्ष में हैं। किडनी में संक्रमण, छाती में संकुलन और पेशाब कम होने के चलते 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री तथा भाजपा नेता को 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
Yashbharat
बता दें कि बीते कई सालों से पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य काफी खराब है। 94 साल के अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को स्थापित करने वाले नेताओं में शुमार हैं, वो दो बार भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। पहले 16 मई से 1 जून 1996 तक और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। वे हिन्दी के कवि भी हैं।
Yashbharat

Advertisements