Advertisements

OMG: मेडिकल कालेज में पेट से निकलवा कर पुलिस ने जप्त किया लुटेरे से मंगलसूत्र

जबलपुर। जबलपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक लुटेरे को पुलिस ने पकड़ा तो लुटेरे ने महिला के गले से लूटा मंगलसूत्र निगल लिया। अब पुलिस की आफत हुई, आनन फानन उसे मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां एक्सरे में मंगलसूत्र दिखाई दिया फिर डाक्टरों ने मशक्कत के बाद पेट से मंगलसूत्र निकलवाया। सम्भवत यह पहला मामला है जब लूट का मसरूका जप्त करने पुलिस को डॉक्टरों का सहारा लेना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

गत दिनांक 27 जून को शाम लगभग 4ः45 बजे डिफेंस कालोनी निवासी श्रीमती कलावती यादव  उम्र करीब 70 साल अपने घर के आंगन में तख्त पर लेटी हुई थी तभी एक मोटर सायकिल घर के सामने आकर रुकी जिसमें पीछे बैठे लडके ने तख्त पर लेटी वृद्ध महिला के गले में झपटटा मारकर मंगलसूत्र लूटा और बाहर चालू खडी मोटर सायकिल में अपने साथी के साथ बैठ कर भाग गया ।

बुजर्ग महिला के चिल्लाने पर आसापास के लोगों ने तत्काल थाना प्रभारी सिविल लाइन अरविन्द जैन को मोबाइल पर घटना वारदात की जानकारी दी इलाका भ्रमण के दौरान पास में ही मौजूद थाना प्रभारी सिविल लाइन ने तत्काल स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच वारदात की जानकारी ली, तथा घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर  दीपक कुमार शुक्ला (भा.पु.से.) एवं नगर पुलिस अधीक्षक  एस.के शुक्ला के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी सिविल लाईन अरविंद जैन ने अपने स्टाफ के साथ लुटेरों के भागने के रास्ते पर पीछा कर घेराबंदी की,  केन्द्रीय विघालय के सामने रेल पटरी के किनारे सुनसान निर्जन स्थान में 10 नं. मजार के पास छिपे लुटेरों में से एक लुटेरे ने पुलिस की घेराबंदी देख और पकडे जाने के पहले ही लूटा गया मंगलसूत्र मुंह में डाल कर निगल लिया और मोटर सायकिल से दोनो भागने का प्रयास करने लगे।

थाना प्रभारी सिविल लाइन ने अपने स्टाफ के साथ पीछा कर रेल पटरी के पास दोनो लुटेरों को पकडा जिन्होने पूछताछ पर अपने नाम राजू थापा पिता दिलबहादुर थापा उम्र 25 वर्ष निवासी पाटबाबा के पास थाना घमापुर एवं सूरज डुमार पिता जवाहर लाल डुमार उम्र 20 वर्ष निवासी प्रेमसागर चौकी के पीछे थाना हनुमानताल बताया।

लुटरो  के पास मिली ग्रे कलर की हीरो हांडा साइन मोटर सायकिल की नम्बर प्लेट को चैक किया गया तो पीछे की नम्बर प्लेट पर  एमपी 20 एमडब्ल्यू 3041 और उसी नम्बर प्लेट पर अंदर की ओर एमपी 20 आर आर 1376 लिखा होना पाया गया तथा मोटर सायकिल पर आगे की ओर लगी नम्बर प्लेट पर कोई नम्बर नहीं जबकि अंदर की ओर एमपी 20 एम डब्ल्यू 3041 लिखा होना पाया गया आरोपियों ने पूछताछ पर नंबर प्लेट को अलट पलट कर लगा कर विभिन्न वारदात करना स्वीकार किया। पतासाजी पर उक्त मोटर सायकिल चोरी की होना पायी गयी जिसकी रिपेर्ट थाना घमापुर में फरियादी के द्वारा की गयी है जिस पर थाना घमपुर में दिनॉक 26-6-18  को अपराध क्रमांंक 565/18 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मंगलसूत्र निगलने वाले आरोपी सूरज डुमार को मेडिकल कालेज में भर्ती कराकर सर्जन डाक्टर असाटी के द्धारा आरोपी सूरज डुमार के पेट से सोने का एक पेंडेंट और सोने के 07 नग गुरिया निकाल कर देने पर जप्त कर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पकडे गए आरोपियों के पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड लूट और चोरी के होना पाये गये हैं जो कुछ दिनों पूर्व ही जेल से छूटे हैं जिनसे हाल ही शहर में हुई अन्य लूट की वारदातें खुलने की पूर्ण संभावना है । प्रारम्भिक पूछताछ पर ए.पी.आर. कालोनी कटंगा में घर के सामने दरवाजे के पास बैठी वृद्ध महिला के गले से चेन छीनना स्वीकार किये है जिसकी बरामदगी एवं अन्य लूट की वारदातों के सम्बंध मे पूछताछ हेतु आरोपियो को पुलिस रिमाण्ड पर लिया जायेगा।

दिन-दहाडे सिविल लाइन क्षेत्र के डिफेंस कालोनी के पॉश इलाके में वृद्ध महिला के घर में घुसकर गले से मंगलसूत्र लूटने की सनसनीखेज घटना में तुरंत घेराबंदी कर आरोपियों को पकडने में थाना प्रभारी सिविल लाइन श्अरविन्द जैन, उपनिरीक्षक राकेश पटेल, प्रधान आरक्षक घनश्याम, आरक्षक विजय शर्मा, विजय, मुकेश राजपूत की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री शशिकांत शुक्ला (भा.पु.से) द्वारा 10 हजार रूपये के नगद पुरुस्कार  से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

Hide Related Posts