Advertisements

अयोध्या से पहले एमपी में बनेगा राम मंदिर, शिवराज सरकार कराएगी निर्माण!

भोपाल। अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा कहना मुश्किल है, लेकिन अब मध्यप्रदेश में भव्य राममंदिर का निर्माण होने जा रहा है. इंदौर के सांवेर में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. शिवराज सरकार का धर्मस्व विभाग और हाउसिंग बोर्ड मिलकर इस मंदिर का निर्माण कराएंगे.

जानकारी के मुताबिक 65 लाख की लागत से राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कृष्णमुरारी मोघे के मुताबिक सांवेर में मंदिर के निर्माण का ब्लू प्रिंट तैयार किया जा चुका है. जल्दी ही एजेंसी तय करके निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा. मोघे ने कहा कि पूरे प्रदेश में कई जगहों पर मंदिरों का जीर्णोद्धार और निर्माण कार्य 20 करोड़ रुपए की लागत से कराया जाएगा.

खास बात यह है कि जनता से भी इस काम के लिए चंदा लिया जाएगा. हाउसिंग बोर्ड की प्लानिंग के मुताबिक करीब 25 लाख रुपए की राशि जनता के सहयोग से जुटाई जाएगी.

वहीं मध्य प्रदेश में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर सियासत तेज़ हो गई है. राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस मीडिया सेल के चेयरमैन मानक अग्रवाल के मुताबिक चुनाव आते ही BJP को धर्म की याद आ जाती है, बीजेपी चुनाव से पहले राम को याद करती है, बाद में उसी के नाम पर चंदा वसूलने का भी काम करती है.

वहीं बीजेपी विधायक आशीष शर्मा के मुताबिक अगर प्रदेश में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है तो ये सरकार की एक सराहनीय पहल है. हालांकि विधायक ने कहा कि अयोध्या में भी जल्द राम मंदिर का निर्माण होगा, ऐसा उनका विश्वास है.