कांग्रेस के 25 विधायकों की टिकट खतरे में, कमलनाथ ने माना महाकोशल में कांग्रेस कमजोर

Advertisements

इंटरनेट डेस्क। विस चुनाव में कांग्रेस के मौजूदा 25 विधायकों के टिकट कटेंगे। इनमें छिंदवाड़ा जिले के विधायक भी हैं। टिकट कटने का आधार परफारमेंस रहेगा। शेष मौजूदा विधायकों सहित विस 2013 चुनाव में हारे कांग्रेस प्रत्याशियों वाली सीटों की सबसे पहली 100 उम्मीदवारों की सूची दो माह में घोषित कर दी जाएगी। टिकट तय करने का कोई फार्मूला नहीं है जो सर्वे में नाम आएंगे उन्हें टिकट देंगे। यह बात पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया से विशेष बातचीत में कही है।

कमलनाथ ने कहा कि हमारा मुकाबला भाजपा की संगठन शक्ति और धनबल से है। उनके प्रत्याशियों से नहीं है। उन्होंने कहा कि 15 दिन में संगठन के गठन का काम पूरा हो जाएगा। इन पंद्रह दिनों में जितना संगठन बन जाएगा उतने से ही काम आगे बढ़ाएंगे।

कमलनाथ ने कहा कि हमें 140 से 150 सीटें मिलने की उम्मीद है। हमारे कई सर्वे हुए हैं। उसी में से ये चीज निकल कर आयी है।

कमलनाथ ने माना कि महाकौशल में कुल मिलाकर स्थिति खराब बताई जा रही है। हालांकि महाकौशल में जबलपुर शहर व ग्रामीण में कांग्रेस कमजोर है लेकिन मंडला और अन्य जिलों में बेहतर स्थिति है, हमारे सर्वे हुए हैं और चल रहे हैं। सर्वे में सर्वमान्य नेताओं में से ही एक को प्रत्याशी बनाया जाएगा। दिल्ली या किसी भी नेता के कोटे के आधार पर टिकट नहीं दिया जाएगा।

Advertisements