मांगों को लेकर में भोपाल में जुटे अध्यापक, कहा-सरकार कर रही वादाखिलाफी

Advertisements

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है. अब   में संविलियन और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर अध्यापकों ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

प्रदेश भर के अध्यापक भोपाल के दशहरा मैदान में इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अध्यापकों की मांग है कि उन्हें 7वें वेतनमान का फायदा देने के साथ-साथ समान कार्य समान वेतन की व्यवस्था लागू की जाए.
अध्यापकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार से कई स्तर की बातचीत के बावजूद अब तक उनकी मांगों को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया यही वजह है कि उन्हें विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है.
उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने पूर्व में किए वादे पूरे नहीं किए तो उन्हें गंभीर नतीजे भुगतने होंगे. अध्यापकों का आरोप है कि उनका बीते 20 वर्षो से लगातार शोषण किया जा रहा है. राज्य सरकार उन्हें आश्वासन देती रही, मगर उन्हें पूरा नहीं किया गया.अध्यापकों का कहना है कि वे पढ़ाते विद्यालयों में है और पंचायत विभाग के अधीन हैं, उनका शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाना चाहिए.अध्यापकों ने कहा कि उन्हें जनवरी, 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ देने का सरकार ने वादा किया, वह अभी तक पूरा नहीं हुआ. इसके अलावा बीमा योजना का लाभ, अनुकंपा नियुक्ति का लाभ दिए जाने की मांग को लेकर पूरे राज्य से अध्यापक भोपाल में जमा हुए हैं.

Advertisements