आम सहमति से हो राम मंदिर का निर्माण: मुख्तार अब्बास नकवी

Advertisements

नेशनल डेस्‍क। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  कहा कि अयोध्या में सबकी सहमति से राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. ये सबके मन मे है और बीजेपी भी यही चाहती है. साथ ही उन्होंने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है. निर्णय का इंतज़ार करना चाहिए. वैसे सबसे आदर्श होगा कि आम सहमति से राम मंदिर का निर्माण हो.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ‘हम तो चाहते हैं कि आज से ही शुरु हो जाए राम मंदिर का निर्माण, लेकिन कोई भी काम संवैधानिक प्रक्रिया के तहत होता है. उन्होंने उम्मीद जताई की जल्द से जल्द राम मंदिर के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा. वहीं ओवैसी की टिप्पणी करते हुए नकवी ने कहा, जहरीली जुबान की जंग चुनावों से पहले शुरू हो गई है. क्योकिओवैसी जैसे नेता जहरीली जुबान के जागीरदार हैं. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि आज समाज का कोई हिस्सा नेताओं के इन बयानों को स्वीकार नहीं करता.
इससे पहले लखनऊ पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के विशेषज्ञ वकीलों की सहायता से श्रीराम जन्मस्थान मंदिर विधेयक 2018 बनाया है, जिसे वह राष्ट्रहित में जारी कर रहे हैं. बता दें कि राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती ने सोमवार को राम मंदिर मामले पर बड़ा बयान दिया था. वेदांती ने दावा करते हुए कहा कि 2019 के पहले कभी भी राम मंदिर का निर्माण शुरू हो सकता है.

Advertisements