सीएम शिवराज ने आदिवासियों को दी सौगात, वन अधिकार के पट्टे का किया ऐलान

Advertisements

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  जबलपुर में रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर आयोजित आदिवासी सम्मेलन आदिवासियों के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि जिनके पास 2006 से जंगल में जमीन के पट्टे हैं

उन्हें वन अधिकार के पट्टे दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस वीरांगना की याद में वनवासी हर साल बलिदान दिवस मनाते हैं अब वह तीन दिवसीय कार्यक्रम के रूप मे मनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासियों के घर से लेकर टपरे तक मुफ्त बिजली कलेक्शन की भी घोषणा की. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाने की बात कही थी लेकिन गरीबों ने कांग्रेस को ही हटा दिया.

सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अगर कोई काम किया है तो सिर्फ आदिवसियों का खून चूसा है. मुख्यमंत्री ने आयोजन के दौरान जबलपुर जिले को सौभाग्य योजना के तहत शत प्रतिशत बिजलीकृत जिला भी घोषित किया.


गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में आदिवासी सम्मेलन के माध्यम से मुख्यमंत्री ने करीब 2 हजार वनवासियों को वन भूमि के पट्टे बांटे जबकि 50 हजार आदिवासियों को स्मार्ट कार्ड का वितरण किया, जबकि 10 हजार तेंदूपत्ता श्रमिकों को बोनस राशि बांटी गई है.

Advertisements