मतदाता सूची की गड़बड़ियां नहीं सुधरी तो नहीं रह जाएगा लोकतंत्र का महत्व-विवेक तन्खा

Advertisements

कटनी। मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ की हड्डी की तरह होता है, जिसमें गड़बड़ी हुई, तो लोकतंत्र धराशायी हो जायेगा, जिस प्रकार प्रदेश में मतदाता सूची में व्यापक गड़बड़ियां सामने आई हैं, यदि उसमें सुधार नहीं हुआ तो लोकतंत्र का महत्व नहीं रह जायेगा। संविधान की मूल भावना और विचार खतरे में हैं। देश संविधान के अनुसार चलता है और संविधान की रक्षा करना सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक का दायित्व है। यह बात अभा राष्ट्रीय कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने जैन धर्मशाला में शहर एवं ग्रामीण कांग्रेस द्वारा आयोजित मतदाता जागरूकता एवं संविधान बचाओ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए। श्री तन्खा ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि रूलिंग पार्टी ने पार्लियामेंट नहीं चलने दिया। इसके पीछे मुख्य कारण कांग्रेस द्वारा रेफाल डील और नीरव मोदी जैसे मुद्दों को संसद में उठाया जाना था। उन्होंने कांग्रेस की सरकार आने पर सिंधी समुदाय को पट्टा दिलाने, वर्षों से बंद दाल मिलों को चालू कर नये रोजगार पैदा करने, कटनी नदी पुल निर्माण पूर्ण कराने, ट्रांसपोर्ट नगर शिफ्ट करने आदि मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कटनी से मेरा पुराना नाता रहा है और कटनी का प्रत्येक नागरिक मेरे भाई की तरह है और मैं विश्वास दिलाता हूं कि कटनी की समस्याओं को दूर करने में मैं सदैव तत्पर रहूंगा। मंच पर महाकौशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रेम दुबे, एड. सत्येन्द्र जोशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन, ग्रामीण अध्यक्ष गुमान सिंह, पूर्व विधायक चंद्रदर्शन गौड़, श्याम शर्मा, प्रियदर्शन गौड़, रमाकांत पाठक, वरिष्ठ नेता फिरोज अहमद, रूस्तम भाई की उपस्थिति रही। लोकसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनु दीक्षित, एनएसयूआई अध्यक्ष अंशू मिश्रा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला प्रवक्ता मनोज गुप्ता ने किया।


सभी वर्ग और संगठनों के लोग रहे उपस्थित
कार्यक्रम में चेम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से भगवानदास माहेश्वरी, उद्योगपति पवन मित्तल, मनीष गेई, गोपालचारी गुप्ता, शिक्षक कांग्रेस की ओर से रामनरेश त्रिपाठी, इंजीनियर्स एसोसिएशन की ओर से नीरज बघेल, रेल्वे व पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से मोहन विरहा, इंटक नेता रमजान भारती, शिक्षक कांग्रेस की ओर से परषोत्तम गौतम, विभवराम त्रिपाठी, चिकित्सक डॉ. जी डी लालवानी, स्पोर्ट्स एसोसिएशन से संजय गुप्ता, पेंशनर्स एसोसिएशन से भगवान सिंह परिहार की उपस्थिति रही।
घोषणा पत्र में शामिल हो बेरोजगारी भत्ते का प्रावधान
शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में बेरोजगारी भत्ते का प्रावधान किया जाना चाहिए, साथ ही पेट्रोल और डीजल में प्रदेश सरकार द्वारा लगाई जाने वाले वेट टैक्स की दरों में भी कटौती की घोषणा की जानी चाहिए। ग्रामीण अध्यक्ष गुमान सिंह ने कहा कि जिले में प्रशासन भाजपा के एजेंट के तौर पर कार्य कर रहा है और लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किये जा रहे है, जिसके लिए हम आपसे निवेदन करते है कि प्रशासन को न्यायोचित कार्य करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऊर्जा प्रदान करें।
रैली के रूप में पहुंचे गणेश चौक, कांग्रेस कार्यालय उद्घाटित
इसके पश्चात कांग्रेस कार्यकर्ता विभिन्न मार्गों से नारेबाजी करते हुए गणेश चौक पहुंचे, जहां सांसद विवेक तन्खा ने फीता काटकर शहर कांग्रेस के नए कार्यालय का शुभारंभ किया। इसके पहले सांसद विवेक तन्खा के कटनी प्रथम नगर आगमन पर जगह-जगह स्वागत किया गया। श्री तन्खा ने पीरबाबा में चादर भी चढ़ाई।
इनकी रही उपस्थिति
कार्यक्रम में हिमांशु खरे, मोहन बत्रा, सुनील रांधेलिया, राकेश जैन कक्का, शिवकुमार यादव, राजा जगवानी, बाला प्रसाद वर्मा, सेवादल प्रमुख विक्रम खंपरिया, प्रदेश महिला कांग्रेस महासचिव रजनी सोनी, प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव हेमलता शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुषमा शिवहरे, झम्मटमल ठारवानी, राजकिशोर अग्रवाल, करूणा निधान सिंह चौहान, सुजीत द्विवेदी, अब्दुल कादिर मुन्ना, श्याम पाहूजा, गोविंद सचदेवा, प्रशांत जायसवाल, पुष्पराज सिंह उमरिया, जे के सराफ, अरूण कनौजिया, राजेश जाटव, मौसूफ अहमद, राजकुमार विश्वकर्मा, विजय मंगल चौधरी, राकेश द्विवेदी गुड्डू, मीनाक्षी बल्वी, मुमताज बानो, अभिलाषा तिवारी, रन्नो शुक्ला, रूकमणी पांडे, ऊषा दुबे, सीमा मालवीय, मंजू निषाद, अर्चना जायसवाल, कृष्णा जायसवाल, कांति चौबे, मंजू मिश्रा, निशा मिश्रा, अरविन्द बड़गैंया, महेन्द्र जैन, नरेन्द्र राय, एड. अजय गुप्ता, सत्येन्द्र भदौरिया लक्ष्मण गर्ग, वसीम जाफर, गुलाम जाफर, वसीम खान, रविन्द्र बाजपेयी, रमेश सोनी, रौनक खण्डेलवाल, बी एम तोमर की उपस्थति रही।

कटनी के अधिवक्ताओं से मेरा वर्षों पुराना लगाव


कटनी। जिला अधिवक्ता संघ द्वारा सिविल कोर्ट में अधिवक्ता साथियों सहित राज्यससभा सांसद एवं सुप्रीम कोर्ट के प्रसिद्ध अधिवक्ता विवेक तन्खा का स्वागत किया गया। जिला अधिवक्ता संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विवेक तन्खा ने कहा कि मैं एक अधिवक्ता हूं और मेरी पहली और अंतिम प्राथमिकता कानून है। राजनीति एक अवसर है, जिसके माध्यम से मैं परंपरागत राजनीति को बदलना चाहता है। उन्होंने कहा कि कटनी और जबलपुर भाई की तरह ही है और कटनी के अधिवक्ताओं से मेरा वर्षों पुराना लगाव रहा है और एक अधिवक्ता होने के नाते मेरा प्रथम प्रयास राजनीति के माध्यम से अधिवक्ताओं को देश के बेहतर विकास के लिए आगे लाने का है क्योंकि अधिवक्ता के बिना समाज की कल्पना ही नहीं की जा सकती है। जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष राजेश दीक्षित ने कहा कि हम सभी अधिवक्ता इस बात का विश्वास दिलाते है कि आपके द्वारा लिये गये संकल्प को पूरा करने में हम अपना संपूर्ण योगदान देंगे। वरिष्ठ अधिवक्ता मिथलेश जैन ने कहा कि कटनी में अधिवक्ता साथियों के लिए ई लाईब्रेरी, अधिवक्ता कालोनी और कटनी में वकीलों के लिए चेम्बर्स की आवश्यकता है। एडवोकेट आलोक जैन ने भी संबोधित किया। श्री तन्खा ने जिला अधिवक्ता संघ को सांसद निधि से 50 हजार रूपये और व्यक्तिगत रूप से कम्प्यूटर देने की घोषणा की, साथ ही कहा कि जबलपुर पहुंचकर चेम्बर की फाइल को भी स्वीकृति प्रदान कराई जायेगी और कांग्रेस की सरकार बनने पर कटनी में भी अधिवक्ता कालोनी के लिए कोर्ट के समीप भूमि आवंटित करने के प्रयास किये जायेंगे।कार्यक्रम का संचालन भूपेश जायसवाल व आभार प्रदर्शन एड. अमित शुक्ला द्वारा किया गया। एडवोकेट सुजीत द्विवेदी, रविन्द्र जायसवाल, संदीप नायक, प्रमोद मिश्रा, शंभू पाण्डेय, नारायण तिवारी, संजय चतुर्वेदी आदि अधिवक्ताओं ने शानदार स्वागत किया।

Advertisements