सोनिया गांधी से मिलीं सपना चौधरी, कहा कुछ ऐसा

Advertisements

नेशनल डेस्‍क। हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंची. सपना चौधरी ने कहा कि सोनिया गांधी जी से मेरे मिलने का कोई राजनीतिक मतलब न निकाला जाए. सोनिया गांधी मुझे अच्छी लगती हैं इसलिए मैं उनसे मिलने आई हूं. इस दौरान सपना चौधरी ने सोनिया गांधी की तारीफ भी की और कहा उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है.

कौन हैं सपना चौधरी
सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. सपना ने शुरुआती शिक्षा रोहतक से की. पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे. 12 साल की उम्र में पिता को खोने वाली सपना चौधरी ने ही अपने दम पर अपने परिवार को पाला. हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को उसके पहले गाने सॉलिड बॉडी ने ही सुपरस्टार बना दिया था. इस गाने की बदौलत सपना कुछ ही दिनों में हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गईं.


विवादों से सपना चौधरी का गहरा नाता
सपना चौधरी का करियर शुरू से ही विवादों में रहा. सपना चौधरी अपनी एक रागनी के कारण विवादों में आई थी. 17 फरवरी 2016 को गुड़गांव के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी. इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे. इस पर दलित समाज ने जमकर विरोध किया था. हालांकि बाद में सपना चौधरी ने इस पर माफी मांग ली थी.

सपना ने किया था आत्महत्या का प्रयास
फेसबुक पर सपना खिलाफ अभियान छेड़ा गया था. जिस पर लगातार उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही थीं. इन टिप्पणियों से परेशान होकर सपना ने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी.

Advertisements