Advertisements

सब्जी खाते ही नर्सिंग की 22 छात्राएं बीमार, 12 की हालत गंभीर

सीधी। विषाक्त भोजन करने से नर्सिंग कॉलेज की दो दर्जन छात्राओं की तबीयत शुक्रवार दोपहर बिगड़ गई। उल्टियां होने और चक्कर आने पर 22 छात्राओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 10 छात्राओं को स्वास्थ्य में सुधार होने पर छुट्टी दे दी गई। 12 की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

छात्राओं ने बताया कि मेस में बनाई गई सब्जी में कनखजूरा गिर गया था, जिससे पूरा भोजन जहरीला हो गया था। बाद में यही भोजन छात्राओं को परोस दिया गया। छात्राओं के बीमार पड़ने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही एसडीएम गोपद बनास शैलेंद्र सिंह, तहसीलदार दिलीप द्विवेदी भी जिला अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। सभी अधिकारी अस्पताल में थे।

निजी भवन में संचालित है हॉस्टल

जिला अस्पताल कैंपस में संचालित शासकीय नर्सिंग कॉलेज का हॉस्टल न बनने के कारण यहां पढ़ रहीं करीब दो सैकड़ा छात्राएं उत्तर करौंदिया कॉलेज स्टेडियम मार्ग में निजी भवन में संचालित हॉस्टल में रहती हैं। यहां छात्राओं को भोजन की जिम्मेदारी विभाग द्वारा टेंडर पर सर्वोदय कल्याण समिति भोपाल को सौंपी है जो पिछले करीब एक वर्ष से छात्राओं के लिए भोजन व नाश्ते की जिम्मेदारी उठा रहा है। इसके एवज में प्रति छात्रा विभाग द्वारा 50 रुपए रोजाना लिए जाते हैं।

इनका कहना है

भोजन के बाद नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी खतरे से बाहर हैं। इस मामले में जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। हॉस्टल जाकर निरीक्षण किया है।

-डॉ.वीबी सिंह, सीएमएचओ स्वास्थ्य विभाग, सीधी