मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों में आंधी के साथ बारिश, बिजली गिरने से 6 की मौत

Advertisements

प्रदेश डेस्क। अंचल में कई क्षेत्रों में गुरुवार रात और शुक्रवार को आंधी के साथ बारिश हुई। बड़वानी, झाबुआ और देवास जिलों में बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। खरगोन जिले में रुक-रुककर हो रही बारिश से सेगांव में दूसरी बार खंडवा-वड़ोदरा मार्ग अवरुद्ध हो गया। इस दौरान जान जोखिम में डाल सवारियों से भरी बस को निकाला गया।

बड़वानी के पानसेमल तहसील के 4 गांवों में शुक्रवार शाम बारिश के दौरान बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। पानसेमल के विधायक दीवानसिंह पटेल ने बताया कि ग्राम जामनियापानी में बिजली गिरने से पिता-पुत्र गिलदार (55) पिता रामजा व सुरेश (20) पिता गिलदार और ग्राम झंडियाकुंडिया में मंगलेश (18) पिता किड़िया की मौत हो गई और घायल पांच लोगों को अस्पताल लाया गया।

झाबुआ के कालीदेवी क्षेत्र में राकेश पिता बदिया (28) और बामनिया क्षेत्र में कालू मानसिंह डामर (15) नवासी करणगढ़ व देवास के पुंजापुरा क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मीनगर कादुड़िया में किसान कालू पिता गट्टू की बिजली गिरने से मौत हो गई। बड़वानी जिला अस्पताल परिसर में एक खंभे पर लगे मीटर में फॉल्ट होने से आग लग गई। उसे दमकल वाहन की मदद से बुझाया गया।

घरों में घुसा पानी 

देवास के कई क्षेत्रों में शुक्रवार को जोरदार बारिश हुई। चापड़ा क्षेत्र के ग्राम मातमोर में बारिश का पानी घरों में घुस गया। धार के बगड़ी, नालछा, कालीबावड़ी, खलघाट, गुजरी में आधा से पौन घंटे तक बारिश हुई। गुरुवार रात कुक्षी में दो घंटे में करीब 3 इंच बारिश हुई।

जीरन में ओले गिरे

नीमच के में बारिश के साथ कु छ देर ओले भी गिरे। जावद में जोरदार बारिश के साथ आंधी से होर्डिंग्स गिर गया। मनासा में भी कु छ दुकानों के बाहर सामान को नुकसान हुआ। कु कड़ेश्वर में कु छ स्थानों पर पेड़ गिर गए। 2 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

जलमग्न पुलिया से यात्रियों की जान जोखिम में डाल निकाली बस

खरगोन जिले में लगातार 24 घंटे में दूसरी बार खंडवा-वड़ोदरा मार्ग अवरुद्ध हो गया। सेगांव के पास बोराड़ नदी में बाढ़ का पानी आने से ये हालात बने। नदी-नाले उफान पर आ गए। उल्लेखनीय है कि जिले में गुरुवार देर शाम से जारी बारिश का दौर रुक-रुक शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित भगवानपुरा, कसरावद, महेश्वर सहित सेगांव क्षेत्र में बारिश जारी रही। सेगांव में करीब चार इंच की बारिश के बाद व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गईं। खरगोन जिले में शुक्रवार सुबह तक औसत एक इंच दर्ज की गई।ई।

Advertisements