लिक्विड आईलाइनर लगाते समय हो जाए खराब तो आंखें इस तरह करें साफ

Advertisements

सेहत। आंखों पर आईलाइनर लगाने से चेहरे की लुक बिल्कुल बदल जाती है और चेहरा अट्रैक्टिव और खूबसूरत दिखने लगता है लेकिन इसे लगाना आसान नहीं होता। अगर आईलाइनर खराब लग जाए तो यह पूरी लुक बिगाड़ देता है। इसी कारण कुछ लड़कियां इसे लगाना छोड़ देती हैं। लेकिन आईलाइनर लगाते समय अगर यह कभी खराब लग जाए तो आप इसे कुछ तरीकों से ठीक कर सकती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ तरीके बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप खराब हुए आइलाइनर को झट से हटा सकती है।

  1. कंसीलर का करें इस्तेमाल
    कई बार लिक्विड आईलाइनर लगाने के बाद लड़कियां जल्दबाजी में आंखे खोल देती है तो यह ऊपर फैल जाता है और इसे साफ करने के बावजूद भी आंख के आस-पास काले रंग के निशान दिखने लगते हैं। ऐसे में आप उस पर कंसीलर लगा कर उन निशानों को फीका कर सकती है।

  2. मेकअप रिमूवर करें इस्तेमाल
    मोटा आईलाइनर लगाने पर अगर कभी खराब हो जाए तो इसे साफ करने के लिए मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप कॉटन बड की मदद ले सकते हैं।

  3. आईलाइनर सूखने दें
    अगर कभी भी लिक्विड आईलाइनर लगाते समय खराब हो जाए तो इसके गलत लगने पर इसे उसी वक्त न साफ कर दें। इसे पहलें सूखने दें और फिर इसे साफ करें। गीले आईलाइनर को साफ करने से यह आंखो को काला कर देता है।

  4. पतला आईलाइनर लगाएं
    अगर आप आईलाइनर खराब होने से बचाना चाहती है तो पहले पतला आईलाइनर लगाएं ताकि अगर यह खराब हो भी जाएं तो इसे साफ करना आसान हो। पतला आईलाइनर सही लगने पर फिर इसे मोटा लगाने की कोशिश करें।

Advertisements