भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा-समय पर होंगे MP में विधानसभा चुंनाव

Advertisements

भोपाल। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने साफ किया है कि मप्र में विधानसभा चुनाव समय पर होंगे। लोकसभा चुनाव के साथ मप्र के चुनाव कराने का कोई प्रस्ताव नहीं है। राकेश सिंह ने उन अटकलों को खारिज किया, जिसमें कहा जा रहा था कि भाजपा मप्र, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ करवाने की तैयारी करवा रही है।

वे मंगलवार को मीडिया से चर्चा में बोले कि अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ यह कहा है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराने पर सार्थक चर्चा होनी चाहिए।

सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा 14 जुलाई से उज्जैन से शुरू होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित केंद्र के कई नेता 14 जुलाई को यात्रा में शामिल होंंगे। पहले चरण की उज्जैन से शुरू होकर 16 जुलाई को रतलाम में खत्म होगी। 300 किमी की इस यात्रा में 11 विधानसभा सीटें कवर होंगी। दूसरा चरण 18 जुलाई को मैहर से शुरू होगा। दो दिन की यह यात्रा नागौद में खत्म होगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शिवराज सप्ताह में चार दिन जनआशीर्वाद यात्रा पर रहेंगे। यात्रा प्रदेश के दो हिस्सों में एक साथ चलेगी। इसके लिए दो रथ तैयार किए गए हैं। पहले हिस्से में मालवा, निमाड़, नर्मदापुरम्, ग्वालियर-चंबल, भोपाल क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र में शिवराज रथ लेकर जाएंगे। वहीं दूसरे हिस्से में विंध्य, बुंदेलखंड और महाकोशल के क्षेत्र में यात्रा चलेगी। प्रत्येक चरण दो दिन का होगा। शिवराज हर सप्ताह दोनों हिस्सों में दो-दो दिन रहेंगे।

यात्रा के खर्च के सवाल का जवाब देते हुए राकेश सिंह ने कहा कि हर चुनावों में भाजपा ही इस यात्रा का खर्च उठाती आई है और इस बार भी भाजपा ही यात्रा पर खर्च करेगी। सरकारी खर्च पर यात्रा करने का आरोप लगाने वालों की अक्ल पर तरस आता है।

लक्ष्मीकांत शर्मा द्वारा सिरोंज में विकास यात्रा में हिस्सा लेने के बाद जनआशीर्वाद यात्रा में उनके शामिल होने के सवाल पर सिंह ने कहा कि यात्रा में भाजपा के सभी कार्यकर्ता शामिल होंगे। किसी को मना नहीं किया जाएगा।

Advertisements