जबलपुर- पेज लेवल की बात छोड कांग्रेस कर रही अपडेट

Advertisements

जबलपुर। एक ओर जहां भाजपा पेज लेवल की बात कर रही है वहीं दूसरे ओर कांग्रेस ने भी अपने संगठन को मतदाता सूची अपडेट करने में लगा दिया है। विगत दिनों मतदाता सूची में फर्जी नाम जुड़े होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस लीडर ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की थी जिसके बाद चुनाव आयुक्त ने फर्जी मतदाताओं के नामों को ढूंढ़ने का काम शुरू किया है। अब कांग्रेस इस मुद्दे को कैश करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती, जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पूरा कार्यक्रम तैयार करके कार्यकर्ताओं को भेज दिया है।
तन्खा करेंगे जनजागरण
इस पूरे मामले को जनता के बीच पहुंचाने के लिए राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा जिले में एक जनजागरण अभियान भी प्रारंभ करने जा रहे हैं। जिसकी शुरूआत 20 जून को पूर्व विधानसभा से होगी। उसके बाद अलग अलग विधानसभा स्तर पर जनजागरण अभियान चलाया जायेगा। जिसमें प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार और जनविरोधी नीतियों को आम जनता के सामने लाया तो जायेगा ही साथ ही मतदाता सूची में सामने आई अनियमितताओं को भी उठाया जायेगा।
वरिष्ठों को जिम्मेदारी
प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर उनके क्षेत्र में मतदाता सूचियों पर काम करने के लिए भी सूचना दी है जिसमें कहा गया है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वे अपने अपने क्षेत्र की मतदाता सूचियों को खंगालें और उसमें जोड़े गए फर्जी नामों को हटाएं। लेकिन इस काम में कांग्रेस नेता ज्यादा सक्रियता नहीं दिखा रहे हैं लेकिन जो नेता टिकिट की दौड़ में बने हुए हैं वे पूरी सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं।

Advertisements