दिल्‍ली में PM मोदी के खिलाफ AAP समर्थकों का विरोध प्रदर्शन

Advertisements

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सदस्य और समर्थक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग के समर्थन में प्रधान मंत्री के आवास पर एक विरोध मार्च आयोजित कर रहे हैं।

दिल्ली के लेफ्टिनेंट-गवर्नर अनिल बैजल ने राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा हड़ताल को खत्म कर दिया है। मंडी हाऊस के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं व समर्थकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

उप-राज्यपाल और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के बीच गतिरोध अभी भी जारी है। सीएम केजरीवाल अपने तीन मंत्रियों के साथ एलजी हाउस में धरने पर बैठे हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी ने पीएम आवास का घेराव करने की योजना बनाई है।

इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता और नेता तैयारी कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा कि आप पार्टी की तरफ से विरोध मार्च के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है। हालांकि, प्रदर्शन को देखते हुए चार मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रहेंगे।

मधुर वर्मा ने कहा, ‘आप ने विरोध मार्च के लिए अभी तक अनुमति नहीं ली है। प्रदर्शन के वक्त चार मेट्रो स्टेशन उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट के निकास द्वार के गेट बंद रहेंगे।’

गोपाल राय ने साधा निशाना –

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मेट्रो गेट बंद करने को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन में पहुंचने से लोगों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली के लोगों की अनदेखी –

गौरतलब है कि शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा था कि एक तरफ ईद का त्योहार मनाया जा रहा है, जहां गिले शिकवे भुलाकर सभी लोग एक दूसरे से गले मिलते हैं।

वहीं, दूसरी तरफ अनशन पर बैठे हमारे मुख्यमंत्री और मंत्रियों से एलजी साहब ईद के मौके पर भी मिलने का समय नहीं निकाल पाए।

उन्होंने कहा कि एलजी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और दिल्ली के लोगों की लगातार अनदेखी कर रहे हैं। इसलिए हम लोगों ने प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने का फैसला लिया है।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त –

आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने के एलान के बाद नई दिल्ली जिला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर लिए हैं।

शनिवार देर रात ही प्रधानमंत्री आवास के चारों तरफ की सड़कों पर बैरिकेडिंग कर वहां बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती कर दी गई।

संसद मार्ग थाने से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा –

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास के पास एक भी कार्यकर्ता को नहीं फटकने दिया जाएगा। ‘आप’ नेता शक्ति प्रदर्शन दिखाने के लिए अधिक से अधिक भीड़ जमा करने की कोशिश करेंगे।

इसके लिए वे कई दिनों से सोशल मीडिया का भी सहारा लेकर लोगों से मंडी हाउस के पास आने की अपील कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने हर तरह के हालात से निपटने के लिए सारे बंदोबस्त कर लिए हैं। पुलिस की योजना है कि ‘आप’ कार्यकर्ताओं को संसद मार्ग थाने से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा। वहीं पर सभी को हिरासत में ले लिया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने दो ट्वीट शायराना अंदाज में करते हुए अपनी ओर से विरोध प्रकट किया है।

पुलिसकर्मियों की तैनाती –

पुलिस अधिकारी का कहना है कि ‘आप’ नेताओं ने पुलिस से अनुमति नहीं ली है। भरोसा नहीं किया जा सकता कि कार्यकर्ता किस रास्ते से प्रधानमंत्री आवास के पास पहुंच जाएं।

लिहाजा पीएम आवास की तरफ जाने वाली सड़कें अकबर रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, सफदरजंग रोड, पंचशील मार्ग, कमालअतातुर्क मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग व राजाजी मार्ग पर बैरिकेड लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

Advertisements