देश छोड़कर भाग सकते हैं दाती महाराज, लुकआउट नोटिस जारी

नई दिल्ली: बलात्कार का आरोप लगने के बाद आशंका जताई जा रही है कि दाती महाराज विदेश भाग सकते हैं। घटना के सामने आने के बाद से दाती महाराज अंडरग्राउंड हो गए हैं। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर दाती महाराज कहां हैं। हालांकि एक वीडियो मैसेज भेज दाती महाराज ने पुलिस के साथ सहयोग करने की बात कही है। सूत्रों की मानें तो विदेश भागने के डर से पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है। सभी एयरपोर्ट को इस नोटिस के जरिए अलर्ट कर दिया है। अगर बाबा कहीं विदेश जाने के लिये फ्लाइट का इस्तेमाल करता है, तो उसके बारे में फौरन पुलिस को खबर दी जाए। बाकायदा, उनके केस से संबंधी डिटेल और फोटो भी एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजे गए हैं।

शिष्या से भी हो सकती है पूछताश
मामले की सच्चाई जानने के लिए पुलिस राजस्थान के आश्रम में रहने वाली उनकी शिष्या से भी पूछताछ कर सकती है, ताकि पुलिस को अधिक से अधिक बाबा की सच्चाई के बारे में पता चल सके। इसके साथ ही पीड़िता ने मुकदमे में जिस अंधेरी गुफा वाले कमरे के अंदर दुष्कर्म की बात कही है, वहां जाकर भी मुआयना करेगी। इन आश्रमों के अंदर अगर पीड़िता की तरह कोई दूसरी महिला सामने आ जाती है, उस स्थिति में बाबा की परेशानियां बढ़ सकती हैं। यानी पुलिस की जांच कुल मिलाकर आसाराम बापू केस की तरह आगे बढ़ रही है। जिसके सामने आने के बाद पुलिस ने आसाराम पर शिकंजा कसने के लिये आश्रमों में जाकर सेवादारों के बयान लिये थे।
पुलिस ने पीड़िता से की बातचीत
बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच में मामला आने के बाद से पुलिस भी एक्शन मूड में आ गई है। मामले की जांच के लिए बुधवार को पीड़िता को क्राइम ब्रांच के ऑफिस में बुलाया गया और उससे केस के बारे में विस्तार से बातचीत की गई। पुलिस सूत्रों की मानें तो दाती महाराज से पूछताछ के लिए पुलिस जल्द ही उन्हें नोटिस भेज सकती है। हालांकि इससे पहले पुलिस केस के हर पहलू पर काम कर उसे मजबूत कर लेना चाहती है। दो साल पुराना मामला होने की वजह से इस केस में सबूत जुटाना भी पुलिस के लिए आसान नहीं है।