कोतवाली के हाथ लगा आदतन शातिर चोर, 10 सालों से काट रहा था फरारी

कटनी। पिछले 10 सालों से पुलिस की आंखों में धूल झोंककर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे एक आदतन शातिर चोर को गिरफ्तार करने में कोतवाली पुलिस को सफलता हाथ लगी है। कोतवाली पुलिस ने मुखबिरों की सूचना पर उसे मुड़वारा स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया और एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों का पर्दाफाश करते हुए लगभग तीन लाख रूपए से ज्यादा का माल बरामद किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

6 मामलों में पौने तीन लाख का माल बरामद

पूछताछ में आरोपी से कई और चोरी की वारदातों का खुलासा हो सकता है। कोतवाली थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा ने यशभारत को जानकारी देते हुए बताया कि भट्ठा मोहल्ला वंशस्वरूप वार्ड निवासी 43 वर्षीय नारायण पिता मट्टू यादव आदतन शातिर चोर है और पिछले 10 सालों से फरारी काट रहा था। इस दौरान उसने कोतवाली में आधा दर्जन सहित अन्य थानों में मिलाकर करीब एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी।

उसके विरूद्ध न्यायालय से 4 गैर म्यादी वारंट भी जारी हुए थे। टीआई श्री मिश्रा ने बताया कि बीती रात मुखबिरों से सूचना मिली कि मुड़वारा रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति सोना अचांदी बेचने की फिराक में खड़ा हुआ है। जिस पर इसकी सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को देने के साथ ही एक पुलिस टीम का गठन करते हुए तत्काल मौके के लिए रवाना किया गया।

पुलिस टीम में एसआई एम एल चौधरी, एएसआई दिनेश तिवारी, गोपाल विश्वकर्मा, प्रधान आरक्षक मनोज कुमार, दिनेश सिंह, आरक्षक दीपक तिवारी, रविन्द दुबे, नितिन जायसवाल ने मौके पर पहुुंचकर भट्ठा मोहल्ला वंशस्वरूप वार्ड निवासी नारायण पिता मट्टू यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी की वारदात को किया जाना कबूल किया। पुलिस टीम आरोपी को पकड़कर थाने लाई और उससे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने चोरी का माल बरामद किया। जिसमे 7 तोला सोना व तीन किलो चांदी सहित अन्य सामान शामिल था। आरोपी इसी माल को बेचने की फिराक में था।

कोतवाली में दर्ज आधा दर्जन चोरी के मामले
टीआई श्री मिश्रा ने बताया कि आरोपी मट्टू यादव ने कोतवाली अंतर्गत आधा दर्जन चोरी की वारदातें किया जाना कबूल की है। जिसमे अमित तिवारी निवासी गायत्री मंदिर के पास कैलवारा फाटक, शिवशंकर बर्मन पिता जगदीश प्रसाद बर्मन निवासी रबड़ फैक्टरी रोड राजीव गांधी वार्ड, प्रेम कुमार मांझी पिता लक्ष्मण प्रसाद मांझी निवासी रबड़ फैक्ट्री रोड, राघवेन्द्र उपाध्याय निवासी शिवाजीनगर गली नंबर 1 सूर्या होटल के पीछे बस स्टेण्ड, चंदन चौधरी निवासी वंशस्वरूप वार्ड भट्टा मोहल्ला व गीता देवी रैदास निवासी गड्डा टोला नदीपार शामिल है। इन वारदातों में आरोपी मट्टू यादव से करीब पौने तीन लाख का माल बरामद किया गया है। टीआई श्री मिश्रा ने बताया कि आरोपी ने अन्य वारदात किया जाना कबूल किया है।