सायना में कक्षा दसवीं के छात्रों ने मारी बाजी

Advertisements

कटनी। सायना इंटरनेशनल स्कूल कटनी में कक्षा दसवीं के छात्रों का परिणाम मध्य भारत में सर्वश्रेष्ठ रहा। सायना के प्राचार्य डॉ आदित्य शर्मा के मार्गदर्शन में शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा किए गए परिश्रम से छात्र-छात्राओं ने रिकार्ड कायम किया। सायना इंटरनेशनल स्कूल कटनी में कक्षा दसवीं के छात्र छात्राओं का परिणाम बहुत ही उत्साहवर्धक रहा।

आकांक्षा गंगवानी की सफलता
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन दिल्ली ने कल मंगलवार को कक्षा दसवीं के परिणाम घोषित किए। इसमे बार्डस्ले गर्ल्स इंग्लिश मीडियम हायर सेकेण्डरी स्कूल की कक्षा दसवीं की छात्रा आकांक्षा गंगवानी पिता अनिल गंगवानी ने 500 में से 477 (95.4 प्रतिशत) अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। आकांक्षा ने अपनी इस सफलता का श्रेय परिजनों और स्कूल के शिक्षकों को दिया है।

सायना के प्राचार्य डॉ आदित्य कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा किए गए परिश्रम से आस्था अग्रवाल ने 96.2 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त कर सायना का मध्य भारत में सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम का रिकार्ड कायम रखा, जहां किशन कश्यप ने 92.4 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया वहीं ने 91.2 प्रतिशत अंकों के साथ अदिति साहा तृतीय स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता, स्कूल एवं शहर का गौरव बढ़ाया है। विषयवार परिणामों में जहां आस्था अग्रवाल एवं भव्या सरावगी ने हिन्दी में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नए कीर्तिमान स्थापित किए। वहीं जान्हवीं सिसोदिया ने अंग्रेजी विषय में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर रिकार्ड बनायाा।

इसे भी पढ़ें-  Home Guard: होमगार्ड जवानों को ड्यूटी के दौरान मिलेगा मुफ्त नाश्‍ता-भोजन, गृहमंत्री ने की घोषणा

विज्ञान विषय में आस्था अग्रवाल ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मान बढ़ाया। गणित विषय में आस्था अग्रवाल ने ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। सामाजिक विज्ञान विषय में आस्था अग्रवाल, राशि अग्रवाल, इशिका पान्डेय, किशन कश्यप एव लक्ष्य गोयल ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। छात्र छात्राओं की इस सफलता पर सायना चेयरपर्सन श्रीमती निधि पाठक, सचिव श्रीमती निर्मला सत्येन्द्र पाठक पूर्व महापौर, संजय सत्येन्द्र पाठक राज्यमंत्री सहित अभिभावकों ने छात्रों व शिक्षकों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। सायना के प्राचार्य डॉ आदित्य शर्मा ने सभी को बधाइयां प्रेषित करते हुए कहा कि इस परिणाम का श्रेय यहां के लगनशील शिक्षकों के द्वारा कराई जाने वाली योजनाबद्ध तैयारी, स्टडी कैम्प का सही उपयोग एवं अभिभावकों के सहयोग को जाता है।

Advertisements