Advertisements

सिवनी के MP टूरिज्म के रिसॉर्ट में घुसा तेंदुआ, मची अफरातफरी

सिवनी। सिवनी में पेंच टाइगर रिजर्व के टूरिया गेट के पास मध्य प्रदेश टूरिज्म के रिसॉर्ट में तेंदुआ घुस गया। तेंदुआ घुसने के बाद रिसॉर्ट में मौजूद पर्यटकों में अफरातफरी मच गई। पर्यटकों ने खुद को कमरों में बंद कर बचाया। हालांकि रिसॉर्ट और टाइगर रिजर्व प्रबंधन की टीम ने तेंदुए को रिसॉर्ट के बाहर निकाला। तेंदुआ भी तेजी से रिसॉर्ट से निकलते हुए जंगल वाले हिस्से में भाग निकला।

जानकारी के मुताबिक पेंच नेशनल पार्क के टुरिया गेट स्थित मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (MPT) के रिसॉर्ट में तेंदुआ घुस गया। टाइगर रिजर्व प्रबंधन के मुताबिक ये तेंदुआ पार्क से भटककर यहां आया था। वाकया सुबह करीब 5 बजे का बताया जा रहा है। तेंदुए को देखते ही रिसॉर्ट में अफरातफरी मच गई। बाद में तेंदुआ रिसॉर्ट के स्टोर में जा घुसा तो यहां मौजूद कर्मचारियों ने दरवाजा लगाकर उसे वहीं बंद कर दिया।

इसके बाद टाइगर रिजर्व प्रबंधन और वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। तमाम अधिकारियों ने मौके पर पहुंचने के बाद मुआयना किया और फिर तेंदुए को रेस्क्यू करने का काम शुरू किया गया। सुबह करीब 10 बजे तेंदुए को रेस्क्यू किया गया और उसे सुरक्षित जंगल वाले हिस्से में भगा दिया गया।

ये गनीमत रही कि इस दौरान तेंदुए ने किसी पर हमला नहीं किया। पेंच टाइगर रिजर्व के एसडीओ आशीष बंसोड ने बताया कि तेंदुए को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है। पानी की तलाश में अक्सर जानवर कोर बाउंड्री से लगे MPT के रिसॉर्ट के नजदीक आ जाते है।

लेकिन इस बार ये तेंदुआ कोर एरिया से बाहर निकलकर रिसॉर्ट के होटल किपलिंग कोर्ट में पहुंच गया। फिलहाल तेंदुए के जाने के बाद यहां ठहरे पर्यटकों और रिसॉर्ट प्रबंधन ने राहत की सांस ली।