Advertisements

आज भी नहीं मिला मेगा ब्लाक, 15 जून तक काम नहीं हुआ तो लटक जाएगा अंडरपास

कटनी। खिरहनी फाटक में अंडर पास के लिए आज भी मेगा ब्लाक नहीं मिलने से कल्वर्ट बाक्स जमीन के अंदर डालने का काम नहीं हो सका। उम्मीद है कि अब कल मेगा ब्लाक मिलने के बाद यह काम हो जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार तीन दिनों के मेगा ब्लाक मिलने से यहां करीब 50 फीसदी काम हो चुका है।

डाउन ट्रेक के नीचे कल्वर्ट बाक्स डाले जा चुके हैं अप ट्रेक पर के नीचे कल्वर्ट बाक्स डालने के लिए मेगा ब्लाक का इंतजार है लेकिन इस सब के बाद यहा एप्रोच रोड के लिए दोनों तरफ तीन तीन कल्वर्ट बाक्स रखे जाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं कल्वर्ट बाक्स फिट होने के बाद यहां से आवागमन शुरू हो सकता है। उधर सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों मिले मेगा ब्लाक के बाद कई यात्री ट्रेनों के परिचालन पर बुरी तरह से असर पड़ा दो दो घंटे तक करीब आधा दर्जन ट्रेने भरी दोपहर खड़ी रहीं जिसकी शिकायत रेल मंत्रालय तक पहुंच गई इसके बाद रेल मंत्रालय ने जबलपुर जोन को निर्देशित किया कि मेगा ब्लाक का वक्त वह चुना जाए जिसमें इस रूट पर कम से कम यात्री ट्रेने गुजरती हों।

लिहाजा अब डीआरएम आफिर से उस वक्त के लिए मेगा ब्लाक का इंतजार है जब यहां कम ट्रेने गुजरती हों। कुल मिलाकर एक बार फिर से खिरहनी अंडर पास का काम एक दो दिन के लिए अटका हुआ दिख रहा है। पर अब चूंकि एक हिस्से में कल्वर्ट बाक्स शिफ्ट हो चुके हैं लिहाजा इस काम को बारिश शुरू होने अर्थात 15 जून तक पूरा करना ही पड़ेगा। ठेकेदार और रेल्वे इस समय सीमा तक अंडर पास निर्माण को लेकर तेजी का काम कर रही है। देखना है उसकी मेहनत कहां तक सफल होती है। जानकारों के अनुसार अगर 15 जून तक अंडर पास नहीं बन पाया तो फिर यह अगले 4 -5 महीनों के लिए लटक जाएगा। लिहाजा इस दिशा में जनप्रतिनिधियों की भी सक्रियता लाजिमी है।