पेटीएम मॉल को आठ माह में हुआ 13.63 करोड़ का नुकसान

नई दिल्ली। मोबाइल वॉलेट कंपनी और ऑनलाइन मार्केटप्लेस पेटीएम मॉल का परिचालन करने वाली पेटीएम ई-कॉमर्स को अगस्त 2016 से मार्च 2017 तक कुल 13.63 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। यह जानकारी कंपनी की ओर से कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को दी गई सूचना के अनुसार सामने आई है।

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को दिये गए डॉक्टूमेंट्स के मुताबिक पेटीएम मॉल की कुल आय इस दौरान 7.34 करोड़ रुपए रही। इस वर्ष इसे अलग एप के रूप में भी विभाजित किया गया था। पेटीएम ई-कॉमर्स ने पेटीएम के ऑनलाइन मार्केटप्लेस कारोबार को अपने हाथ में लिया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पेटीएम ई-कॉमर्स की स्थापना 16 अगस्त, 2016 में हुई थी। गौरतलब है कि पेमेंट बैंक के चलते आरबीआई के दिशा निर्देश अनुसार पेटीएम ई-कॉमर्सवन97 कम्युनिकेशन्स के अलग हो गई थी। कंपनी ने इस साल मई में अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत की है। इसके बाद कंपनी का ई-वॉलेट व्यवसाय बैंक का ही हिस्सा है।

वहीं दूसरी ओर सोमवार को पेटीएम मॉल ने बताया कि उसकी मेरी कैशबैक सेल’ के दौरान 10 शहरों के 75 से अधिक दुकानदारों ने एक करोड़ रुपए से ज्यादा की बिक्री दर्ज की है। कंपनी उम्मीद कर रही है कि आगामी दिनों में उसकी सेल में पांच फीसद की बढ़त देखने को मिल सकती है।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber