Advertisements

MP में ‘दिग्विजय सिंह’ को चुनावी हथियार बनाएगी भाजपा

नेशनल डेस्‍क। BJP सरकार को दिग्विजय सिंह याद आ रहे हैं या यूं कहें कि दिग्विजय सिंह का डर दिखाकर बीजेपी 2018 के विधानसभा चुनाव जीतने का प्लान बना रही है. दरअसल बीजेपी ने बड़ी संख्या में बैनर्स छपवाए हैं जिसमें वर्तमान सरकार की उपलब्धियां तो है हीं साथ ही 2003 के दिग्विजय शासन काल की कमियों का भी ज़िक्र किया गया है.

मध्य प्रदेश में 2003 में 10 साल की कांग्रेस सरकार को हराकर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया था. उस समय मिस्टर बंटाधार का डर दिखा दिखाकर बीजेपी ने वोट बटोरे थे. हालांकि इस बात को अब 15 साल बीत चुके हैं लेकिन बीजेपी को अभी भी अपनी उपलब्धियों से ज्यादा दिग्विजय सिंह के डर पर भरोसा है. यही वजह है कि बीजेपी ने बड़ी तादात में पोस्टर्स छपवाए हैं.

इन पोस्टर्स में 2017 से 2003 की तुलना की गई है. बीजेपी सांसद आलोक संजर के मुताबिक जो बच्चा 2003 में 3-4 साल का था अब वो वोटर हो चुका है और उसे याद दिलाना ज़रुरी है कि दिग्विजय सिंह के शासन काल में क्या कमी थी और उसके मुकाबले इस सरकार ने उन्हें क्या दिया है.

इस तरह के करीब 50 योजनाओं और नीतियों से जुडे आंकड़ें बीजेपी ने जारी किए हैं. BJP के प्लान के मुताबिक अब पार्टी के कार्यकर्ता घर घर जाकर अपनी योजनाएं तो गिनाएंगे ही, साथ ही दिग्विजय सिंह के शासन काल को याद दिलाकर कांग्रेस से डराएंगे भी.
हालांकि मामले में कांग्रेस का कहना है कि आखिर कब तक बीजेपी 2003 को लेकर रोती रहेगी. इस सरकार ने क्या 15 सालों में ऐसा एक भी काम नहीं किया जिसके भरोसे ये चुनाव के मैदान में उतर सकें.