LIVE IND-AUS T-20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 119 रन का टारगेट

Advertisements
गुवाहाटी. टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 119 रन का टारगेट दिया है। मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंडियन टीम ने 20 ओवरों में 10 विकेट खोकर 118 रन बनाए। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और थोड़ी-थोड़ी देर में लगातार विकेट गिरते रहे। 
  टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 16 रन पर जल्दी-जल्दी तीन विकेट गिर गए। इनमें से दो विकेट तो पहले ओवर में गिरे। भारत को पहला झटका पहले ओवर की चौथी बॉल पर लगा, जब रोहित शर्मा (8) को जेसन बेहरनडोर्फ ने lbw कर दिया। दूसरा विकेट कप्तान विराट कोहली (0) का रहा, जो पहले ओवर की आखिरी बॉल पर बेहरनडोर्फ को ही कैच दे बैठे। मनीष पांडे (6) के रूप में तीसरा विकेट गिरा,  उन्हें 2.2 ओवर में बेहरनडोर्फ की बॉल पर टिम पैने ने कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 16 रन था। चौथा विकेट भी बेहरनडोर्फ को ही मिला, जब 4.3 ओवर में 27 के स्कोर पर शिखर धवन (2) को डेविड वॉर्नर ने कैच कर लिया। एमएस धोनी (13) आउट होने वाले पांचवें बैट्समैन रहे। वे 9.5 ओवर में जम्पा की बॉल को मारने के लिए आगे बढ़े, लेकिन चूक गए और टिम पैने ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया। छठा विकेट केदार जाधव (27) का रहा। जो 11.1 ओवर में एडम जम्पा की बॉल पर बोल्ड हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 67 रन था।तीन रन बाद ही 13वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (1) भी आउट हो गए। कोल्टर नाइल की बॉल पर उन्हें हेनरिक्स ने कैच कर लिया।इसके बाद पंड्या और कुलदीप ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए स्कोर को 103 रन तक पहुंचाया। आठवां विकेट हार्दिक पंड्या (25) का रहा, जो 17.03 ओवर में स्टोइनिस की बॉल पर फिंच को कैच दे बैठे।  आखिरी ओवर में नौवां विकेट भी गिर गया। जब जसप्रीत बुमराह (7) रन आउट हो गए।
ऑस्ट्रेलिया ने जीता था टॉस
दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने डेन क्रिस्चियन की जगह स्टोइनिस को टीम में लिया। इस मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त ले चुकी भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई के पास सीरीज में खुद को बनाए रखने का आखिरी मौका है।
Advertisements