वार्नर ने कहा-दूसरे टी20 के लिए होगी बल्लेबाजी की अनुकूल पिच

Advertisements

गुवाहाटी: आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ कल यहां होने वाले दूसरे टी20 से पूर्व कहा कि असम क्रिकेट संघ (एसीए) के बारसापाड़ा में नवनिर्मित स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आ रही है। वार्नर ने कहा, ‘‘विकेट शानदार लग रहा है। यहां पहला मैच खेला जाएगा और यह दोनों टीमों के लिए विशेष होगा। उम्मीद करते हैं कि हम यहां पहली जीत दर्ज कर पाएंगे।’’  स्थानीय क्यूरेटर मुकुट कलिता ने भी कहा है कि यह पारंपरिक टी20 विकेट होगा जिसमें काफी रन बनेंगे।
उन्होंने कहा, ‘‘हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास रनों से भरपूर विकेट बनाकर मैच को यागदार बनाने का है। हमने देखा है कि घरेलू क्रिकेट में इस विकेट से स्पिनरों को मदद मिलती है लेकिन उम्मीद करता हूं कि कल इस पर काफी रन बनेंगे।’’  पिछले साल हिमाचल प्रदेश की टीम रणजी ट्राफी मैच में यहां सिर्फ 36 रन पर सिमट गई थी लेकिन कलिता के इसके लिए हिमाचल के बल्लेबाजों के टिककर खेलने में नाकाम रहने पर दोष मढ़ा।  जब से यह स्टेडियम बना है तब से कलिता इसके साथ जुड़े रहे हैं और यहां पिछले तीन सत्र से घरेलू मैचों का आयोजन हो रहा है और कल इस स्टेडियम का अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच का इंतजार खत्म होगा।  कलिता ने कहा कि बारिश की भविष्यवाणी की गई है लेकिन वे इससे निपटने के लिए तैयार हैं और मिट्टी में रेत अधिक होने के कारण पानी की निकासी प्रणाली में मदद मिलेगी।
उन्होंने कहा, ‘‘बारिश होने पर हम विकेट को कवर कर देते हैं, यह पर्याप्त है क्योंकि अधिक रेत होने के कारण पानी की निकासी काफी कम समय में हो जाती है।’’ आज दोपहर भी बारिश हुई जिसके कारण भारत को अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा। महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, केदार जाधव, आशीष नेहरा, मनीष पांडे और कुलदीप यादव जैसे कुछ खिलाड़ी ही इस वैकल्पिक सत्र के लिए पहुंचे थे। इनके हालांकि नेट पर पहुंचने से पहले ही बारिश आ गई जिसके कारण उन्हें अभ्यास रद्द करना पड़ा। बारिश के रुकने पर धोनी और कोहली सहित कुछ खिलाडिय़ों को फुटबाल खेलते हुए देखा गया।

Advertisements