केमतानी ग्रुप की निर्माणाधीन बिल्डिंग का छज्जा गिरा दर्जनों मजदूर दबे, दो की मौत

Advertisements

जबलपुर। तिलवारा रोड पर केमतानी ग्रुप द्वारा निर्माणाधीन कौशल्या होम्स परिसर में एक बिल्डिंग का बड़ा छज्जा भरभरा कर धराशाई हो जाने से दहशत के साथ हड़कंप भरे हालात बने रहे।

छज्जे के मलवे में अनेक मजदूरों के दब जाने तथा दो मजदूरों की मौत हो जाने की जानकारी सामने आई है।घटना की जानकारी लगतेे ही पुलिस एवंं नगर निगम का अमला, राहत बचाव दल केेेे साथ मौके पर पहुंचा। मलबे में दबे मजदूरों को निकलवा कर 108 एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज रवाना किया गया है।

हादसे के वक्त करीब दो दर्जन से अधिक मजदूर छज्जे पर कार्यरत बताए जा रहे थे। जिनके मलबे में दब जाने तथा एक मजदूर की मौके पर व दूसरे की मेडिकल में मौत होना बताया गया है।चर्चित केमतानी बिल्डर द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य के दौरान घोर लापरवाही सामने आई है। यहां पर बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के मजदूरों को दूसरे खंड पर विशाल छज्जे के निर्माण कार्य में लगाया गया था। वही सेंटिंग के कमजोर होने के बावजूद लोहे का मजबूत जाल बिछा दिया गया था। शायद इसी वजह से निर्माणाधीन छज्जा धराशाही हो गया। सोमवार दोपहर 3:30 बजे के करीब हुई इस वारदात के बाद राहत और बचाव कार्य 5 बजे तक जारी रहा।

इसे भी पढ़ें-  Action on Illegal Construction: इंदौर में 38 एकड़ जमीन से हटाया अवैध साम्राज्य

प्रशासन इस भीषण दुर्घटना की जांच को गंभीरता से लेता है अथवा नहीं तथा मृतक एवं घायल मजदूरों के परिजनों को बिल्डर तथा शासन द्वारा क्या सहायता राशि उपलब्ध कराई जाती है इसका इंतजार है।

Advertisements