ढीमरखेड़ा में सड़क पर मिली तेन्दुए की लाश

Advertisements

कटनी। एक तरफ बरही वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आधा दर्जन ग्रामों में बाघ का खौफ बरकरार है, तो वहीं ढीमरखेड़ा वन परिक्षेत्र में आज एक तेन्दुए का शव बरामद किया गया है। तेन्दुए की मौत कैसे हुई, यह तो अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक किसी अज्ञात वाहन की ठोकर लगने से तेन्दुए की मौत हुई है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और तेन्दुए के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। लोगों का कहना है कि ढीमरखेड़ा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगल में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही तेज गर्मी के चलते जल स्त्रोत सूख गए है। जिससे पीने के पानी की कमी के चलते जंगली जानवर यहां-वहां भटक रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  Bangalore पटाखा गोदाम में धमाका, 2 लोगों की मौत, बढ़ सकती है घायलों की संख्या

पानी की तलाश में भटकते-भटकते तेन्दुआ ढीमरखेड़ा उमरियापान मार्ग पर आ गया और किसी अज्ञात वाहन की ठोकर लगने से उसकी मौत हो गई। आज सुबह ग्रामीणों ने तेन्दुए के शव को सड़क के किनारे पड़ा देख पुलिस और वन विभाग को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पंचनामा करने के बाद तेन्दुए की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। वन विभाग द्वारा घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

Advertisements