फाइनल में सायना ने सिंधु को हराकर जीता गोल्ड, सिल्वर भी भारत का

Advertisements

गोल्ड कोस्ट। 21वें कॉमवेल्थ गेम्स के बैडमिंटन के महिला सिंगल्स इवेंट में गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल दोनों पर भारत ने कब्जा कर लिया है। सायना नेहवाल ने बैडमिंटन के महिला सिंगल्स फाइनल में पी.वी. सिंधु को हराकर स्वर्ण पदक जीता लिया है, वहीं पी. वी. सिंधु को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

गोल्ड मेडल के लिए आखिरी मुकाबला भारत की सायना और पी.वी. सिंधु के बीच खेला गया। सायना ने सिंधु को 21-18, 23-21 से हराकर गोल्ड अपने नाम किया।

सायना ने पहला सेट 21-18 से जीती, वहीं दूसरे सेट में सिंधु ने जोरदार वापसी करते हुए सायना पर शुरुआत में बढ़त बनाई। लेकिन सायना ने आखिरी मौके पर फिर से वापसी की। और फिर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। पहला सेट 22 मिनट चला, जबकि दूसरा सेट 34 मिनट तक खिंचा।

आज दिन की शुरुआत में टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिला। मनिका बत्रा और जी. साथियान की जोड़ी ने हमवतन अचंत शरत कमल और मौमा दास की जोड़ी को 11-6, 11-2, 11-4 से हराया।

इन कॉमनवेल्थ गेम्स में मनिका बत्रा का यह चौथा मेडल है। भारत ने अब तक कुल 61 मेडल हासिल कर लिए हैं। जिसमें 25 गोल्ड, 16 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत मेडल तालिका में तीसरे स्थान पर बना हुआ है।

Advertisements