डीविलियर्स ने आरसीबी को दिलाई शानदार जीत

Advertisements

बेंगलुरु। एबी डीविलियर्स (57) की धमाकेदार बल्लेबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ने शुक्रवार को आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पर 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। किंग्स इलेवन की पारी 19.2 ओवरों में 155 पर समेटने के बाद आरसीबी ने लक्ष्य को 19.3 ओवरों में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह आरसीबी की दो मैचों में पहली जीत है। ‍दूसरी तरफ किंग्स इलेवन की दो मैचों में यह पहली हार है।

मेजबान आरसीबी को पहला झटका अक्षर पटेल ने दिया जब उन्होंने ब्रैंडन मॅक्कुलम (0) को मुजीबुर रहमान के हाथों झिलवाया। विराट ने तूफानी शुरुआत कर 21 रन बनाए, लेकिन वे अफगानी स्पिनर मुजीबर रहमान की गेंद को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए। क्विंटन डी कॉक खतरनाक साबित हो रहे थे, लेकिन अश्विन ने उन्हें बोल्ड कर मेजबान टीम को करारा झटका दिया। डी कॉक ने 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। अश्विन ने अगली गेंद पर सरफराज खान (0) को‍ स्लिप में नायर के हाथों झिलवाया।

डीविलियर्स एंड्रयू टाई की गेंद पर डीप पाइंट पर करूण नायर को कैच दे बैठे। उन्होंने 40 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। इसके बाद मनदीप सिंह 22 रन बनाकर रन आउट हुए। क्रिस वोक्स (1 नाबाद) और वॉशिंगटन सुंदर (9 नाबाद) ने जीत की औपचारिकताएं पूरी की। अश्विन ने 30 रनों पर 2 विकेट लिए तो अक्षर पटेल, मुजीबर रहमान और एंड्रयू टाई को 1-1 विकेट मिला।

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उमेश यादव ने किंग्स इलेवन को पहला झटका दिया जब उन्होंने मयंक अग्रवाल (15) को विकेटकीपर डी कॉक के हाथों झिलवाया। ‍किंग्स इलेवन अभी इस सदमे से उबरी भी नहीं थी कि उमेश ने अगली गेंद पर एरोन फिंच (0) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। उमेश ने इसके बाद युवराज (0) को बोल्ड कर दिया। अब उम्मीदें राहुल पर टिक गई थी, लेकिन वे वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर शॉर्ट थर्डमैन पर सरफराज खान को कैच दे बैठे। उन्होंने 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। खेजरोलिया ने करूण नायर (29) को बोल्ड किया।

स्टोनिस (11) को सुंदर ने विकेटकीपर डी कॉक के हाथों स्टंप करवाया। अक्षर पटेल (2) को भी खेजरोलिया ने अपना शिकार बनाया। टाई (7) क्रिस वोक्स की गेंद को हवा में खेल बैठे और कप्तान विराट कोहली ने लांग ऑन पर आसान कैच लपका। रविचंद्रन अश्विन ने कप्तानी पारी खेलकर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाए। वे चहल की गेंद पर विकेटकीपर डी कॉक द्वारा स्टंप किए गए। उमेश यादव ने 23 रनों पर 3 विकेट लिए। क्रिस वोक्स, कुलवंत खेजरोलिया और वॉशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

आरसीबी ने समान प्लेइंग इलेवन के साथ उतरने का फैसला किया जबकि किंग्स इलेवन ने डेविड मिलर की जगह एरोन फिंच को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। क्रिस गेल को इस मैच में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

टीमें – आरसीबी: ब्रैंडन मॅक्कुलम, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, कुलवंत खेजरोलिया, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

किंग्स इलेवन: केएल राहुल, एरोन फिंच, मयंक अग्रवाल, करूण नायर, युवराज सिंह, मार्कस स्टोनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाई, मुजीबुर रहमान, मोहित शर्मा।

Advertisements