फेसबुक के प्यार को पाने के लिए नाबालिग जबलपुर से पहुंची सिक्किम

Advertisements

जबलपुर। फेसबुक का कल्पनाओं में हुआ रुमानी प्यार जब चैटिंग के जरिए परवान चढ़ा तो 14 साल का नाबालिग घर से भागकर अपने प्यार को पाने के लिए जबलपुर से सिक्किम पहुंच गई।

फेसबुक में युवक से दोस्ती कर 14 साल की आरती (बदला हुआ नाम ) अपने प्रेमी से मिलने गुवाहाटी एक्सप्रेस में बैठकर सिक्किम पहुंच गई। इधर घर वाले उसे मैहर से लेकर भोपाल तक तलाशते रहे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

दरअसल नाबालिग आरती ने अपने घर वालों से यह कहकर निकली कि वह अपनी सहेली के साथ मैहर दर्शन करने जा रही है, लेकिन देर शाम तक उसका कुछ पता नहीं चला। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। जीआरपी में मामला दर्ज होने के बाद जब लड़की की तलाश शुरू की तो साइबर सेल की मदद से उसकी लोकेशन सिक्किम के पास मिली।

इसे भी पढ़ें-  Lokayukta Raid: लोकायुक्‍त टीम ने पंचायत समन्वयक अधिकारी ओमप्रकाश राठौर को रिश्‍वत लेते पकड़ा

सकुशल परिजन को सौंपा-

जीआरपी एसपी रविशंकर डहेरिया ने बताया कि 5 अप्रैल को जीआरपी में नाबालिग लड़की के ट्रेन से भागने की जानकारी लगी। इसकी छानबीन की गई तो पता चला कि लड़की ने फेसबुक पर सिक्किम के युवक से दोस्ती की और शादी करने उसके पास पहुंच गई। लड़की के मोबाइल से जीआरपी को उसकी लोकेशन का पता चला, जिसके बाद जीआरपी के एसआई सुरेश उपाध्याय और दो पुलिस कर्मी को उसे लेने रवाना किया। गुरुवार को लड़की सकुशल परिजनों को सौंप दी गई।

शादी का वादा लेकर लौटी घर-

लड़की बार-बार अपनी लोकेशन बदल रही थी और अपने परिजनों को भोपाल में होना बताया, लेकिन साइबर सेल की मदद से जीआरपी ने उसकी लोकेशन को सिलीगुड़ी के पास ट्रेस किया। इस दौरान लड़की से संपर्क किया गया तो वह अपने परिजनों से बार-बार यही कह रही थी कि उसकी शादी, युवक से कराने पर ही वह उनके पास आएगी। इस बीच जीआरपी की टीम उसे लेने सिक्किम पहुंच गई।

Advertisements